अफजाल अंसारी पर कुर्की की कार्रवाई। लखनऊ में 12.5 करोड़ का बंगला किया गया कुर्क।

जेल में बंद माफिया डॉन मुख्तार अंसारी के भाई बसपा सांसद अफजाल अंसारी का लखनऊ के डालीबाग में स्थित बंगला शुक्रवार को कुर्क कर लिया गया।

0
263

बसपा सांसद का बंगला कुर्क

अफजाल अंसारी पर कुर्की की कार्रवाई

मुख्तार अंसारी के भाई हैं अफजाल

AIN NEWS 1: जेल में बंद माफिया डॉन मुख्तार अंसारी के भाई बसपा सांसद अफजाल अंसारी का लखनऊ के डालीबाग में स्थित बंगला शुक्रवार को कुर्क कर लिया गया। गाजीपुर से आई पुलिस टीम ने पहले बंगले को खाली कराया और फिर ढोल नगाड़ा बजाकर नोटिस चिपकाकर बंगले पर ताला लगा दिया। इस दौरान गाजीपुर पुलिस की सहायता के लिए लखनऊ के हजरतगंज की पुलिस भी मौके पर थी। ये सम्पत्ति अफजाल की पत्नी फरहत अंसारी के नाम है और इसका मार्केट रेट करीब 12 करोड़ 50 लाख रुपये आंका गया है। गाजीपुर के डीएम ने गैंगस्टर एक्ट की धारा 14-एक के तहत आदेश दिया था जिसके बाद ये कार्रवाई की गई है।

 

कुर्की से पहले की गई मुनादी

मूल रूप से गाजीपुर के मुहम्मदाबाद, युसुफपुर निवासी अफजाल ने अपनी पत्नी फरहत के नाम 6600 वर्ग फीट का ये घर 1998 में बनवाया था। डीसीपी सेंट्रल अपर्णा रजत कौशिक के मुताबिक सम्पत्ति कुर्क करने से पहले इलाके में मुनादी की गई जिसके बाद सम्पत्ति सील कर दी गई। ये सम्पत्ति अवैध तरीके से कमाए गए धन से बनाई गई थी।

गैंगस्टर एक्ट में हुई कार्रवाई

इस बारे में जांच के बाद गाजीपुर जिलाधिकारी ने गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई करने का फैसला किया था। एहतियात के तौर पर हजरतगंज कोतवाली से भारी संख्या में पुलिस बल भेजा गया था। एसीपी हजरतगंज के मुताबिक सम्पत्ति सील करके गाजीपुर पुलिस लौट गई। इसके पहले इसकी पूरी कार्रवाई की वीडियोग्राफी भी करवायी गई।

अब तक 75 करोड़ की संपत्ति जब्त

पुलिस अधिकारीयों का कहना है कि अफजाल अंसारी की फैमिली की सम्पत्ति का पूरा ब्यौरा तैयार किया जा चुका है। पिछले कुछ महीनों में अफजाल की 75 करोड़ रुपये से ज्यादा की सम्पत्ति कुर्क की जा चुकी है। अभी कुछ और सम्पत्तियों को कुर्क करने की कार्रवाई होनी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here