उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने किया पलटवार, कहा धर्म धमकी नहीं होता..

0
353

Table of Contents

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने किया पलटवार, कहा धर्म धमकी नहीं होता..
पूर्वी मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने योगी आदित्यनाथ के उपर मंगलवार को पलटवार किया। दरअसल यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कुछ दिनों में एक इंटरव्यू में कहा था  कि ये देश मजहब सें नहीं संविधान से चलेगा. साथ ही योगी ने कहा था कि अगर इस देश में रहना है तो राष्ट्र को सर्वेपरि मानना होग, जिसे लेकर अब समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पलटवार किया है सपा अध्यक्ष ने कहा कि धर्म धमकी नहीं होता है. ये तो इंसान को मानवीय व्यवहार और आपसी सहनशीलता को सिखाने का रास्ता है. उन्होंने कहा कि धर्म लिबास से नहीं बल्कि इंसान के विचारों से प्रकट होता है.
अखिलेश यादव ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर  सीएम योगी के बयान का पलटवार किया  अखिलेश यादव ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर जवाब देते हुऐ कहा कि धर्म जीवन के साथ ही,  मानवीय व्यवहार, सामाजिक सहनशीलता, व्यक्तिगत सकारात्मक उत्थान और चतुर्दिक सह अस्तित्व सिखाने का भी मार्ग है. धर्म लिबास से नहीं विचार-आचार से प्रकट होना चाहिए. साथ ही अखिलेश यादव नें कहा धर्म धमकी नहीं होता दरअसल आपको बता दे कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने एक  इंटरव्यू में कहा था कि ये देश संविधान से चलेगा. मत और मजहब से नहीं, मैं ईश्वर का भक्त हूं लेकिन किसी पाखंड में विश्वास नहीं करता हूं, आपका मत आपका मजहब अपनी तरीके से अपने घर में होगा, अपनी मस्जिद, अपनी इबादतगाह में होगा. सड़क पर प्रदर्शन करने के लिए नहीं और इसको आप किसी भी अन्य तरीके से दूसरे पर थोप नहीं सकते हैं. साथ ही योगी ने कहा कि यदि देश में किसी को रहना है तो उसको राष्ट्र को सर्वोपरि मानना होगा. अपने मत और मजहब को नहीं.”
इसके साथ ही सीएम योगी ने ज्ञानवापी को लेकर भी बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि अगर इसे मस्जिद कहा जाएगा तो फिर विवाद होगा. उन्होंने सवाल किया कि वहां पर त्रिशूल क्या कर रहा है. वहां कई देव प्रतिमाएं हैं, ज्योतिर्लिंग है, दीवारें चीख-चीखकर गवाही दे रही हैं. अगर किसी को भगवान ने दृष्टि दी है तो वो इसे देखे. इसके साथ ही उन्होंने मुस्लिम समुदाय से इसे एतिहासिक भूल मानकर सुधार का प्रस्ताव देने की बात भी कही इसी बयान पर विपक्षी हमलावर हो गये औऱ तभी अखिलेश यादव ने योगी आदित्यनाथ पर पलटावार किया उन्होनो ट्वीट कर कहा कि मुख्यमंत्री  आवास की दिवारे चिल्ला-चिल्ला कर रह रहे है कि हमें गंगा जल से क्यो धुलवाया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here