उत्तर प्रदेश के युवाओं के लिऐ नए साल में खुशखबरी, शुरू होगी 35 हजार से अधिक सिपाहियों की भर्ती प्रक्रिया!

उत्तर प्रदेश में सिपाहियों के खाली पड़े 35 हजार से अधिक पदों पर जल्द भर्ती की जाएगी। इसकी प्रक्रिया नये साल में शुरू होगी। इन पदों पर...

0
268

AIN NEWS 1: बता दें उत्तर प्रदेश में सिपाहियों के खाली पड़े 35 हजार से अधिक पदों पर जल्द भर्ती की जाएगी। इसकी प्रक्रिया नये साल में शुरू होगी। इन पदों पर सीधी भर्ती के लिए डीजीपी मुख्यालय ने उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड को एक प्रस्ताव भेजा है।भर्ती बोर्ड के अध्यक्ष राज कुमार विश्वकर्मा ने बताया कि डीजीपी मुख्यालय ने 35757 पदों पर भर्ती के लिए भर्ती प्रस्ताव मिला है। इसके लिए कार्यदायी संस्था के चयन की कार्रवाई भर्ती बोर्ड कर रहा है। कार्यदायी संस्था के चयन के बाद अभ्यर्थियों से उनके आवेदन मांगे जाएंगे। सूत्रों का कहना है कि इस प्रक्रिया को पूरा होने में एक से डेढ़ महीने का ही समय लग सकता है।

दिसंबर के अंत तक आएगा लिपिक संवर्ग में 1329 पदों का परिणाम

विश्वकर्मा ने बताया कि उत्तर प्रदेश पुलिस एवं सतर्कता विभाग में लिपिक संवर्ग के 1329 पदों पर चल रही भर्ती की प्रक्रिया भी अब जल्द पूरी कर ली जाएगी। इसके लिए लिखित परीक्षा, टंकण परीक्षा और आशुलिपि परीक्षा कराई जा चुकी है। इसका परिणाम तैयार कराया जा रहा है। दिसंबर के अंत तक इसका चयन परिणाम आ जाएगा।

 

वहीं खेल कोटे से सिपाही के 534 पदों पर सीधी भर्ती भी अगले दो से तीन महीने में ही पूरी कराए जाने की तैयारी है। इसके लिए 1 अक्तूबर से 5 नवंबर तक आवेदन लिए गए थे। इसमें लगभग 7000 से अधिक अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। इनके आवेदनों का परीक्षण किया जा रहा है। दिसंबर के अंत तक परीक्षण का सभी काम पूरा होगा और जनवरी के अंत तक अंतिम चयन परिणाम घोषित कर दिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here