उत्तर प्रदेश: जमीन में खोदकर दबा दूंगा, तुम्हारी पुश्तें खराब हो जाएंगी… दुर्गा मूर्ति की स्थापना पर भड़क गए सीओ, देखे विडियो!

0
398

AIN NEWS 1: उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर जिले के डुमरियागंज थाने के सीओ का एक ऐसा वीडियो सोमवार को वायरल हो गया। एक विवादित स्थल पर दुर्गा मूर्ति की स्थापना की कोशिश को लेकर भड़के सीओ ने चेताया कि ज़मीन खोदकर यहीं गाड़ दूंगा, पुश्तें खराब हो जाएंगी। सीओ वहा हो रहे विवाद की सूचना पर मौके पहुंचे थे। हालांकि, AIN NEWS 1 इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता है। जिले के पथरा बाजार थाना क्षेत्र के तिगोड़वा चौराहे पर ही पिछले तीन दशक से दुर्गा पूजा पर यहां आयोजन होता आ रहा है। इस दौरान कई बार इन मूर्ति स्थापना स्थल भी बदलता रहा। पिछले कई साल से ही जहां पर मूर्ति स्थापित होती थी, वह स्थान बीते वर्ष पूर्व में विवादित हो गया था।गांव की ही एक सुनीता देवी ने उसे अपनी भूमि बताते हुए वहां पर मूर्ति की स्थापना न करने की मांग की थी। प्रशासन ने काफी जद्दोजहद कर वहा पर मूर्ति स्थापना कराई थी। उस ही स्थान पर आज भी पिछले साल बांस-बल्ली गड़ी हुई है। इसी विवाद को देखते हुए एसडीएम बांसी प्रमोद कुमार, सीओ डुमरियागंज सुजीत कुमार राय और पथरा थानाध्यक्ष मीरा चौहान सोमवार को फोर्स के साथ मे मौके पर पहुंचे।एसडीएम ने इस मामले में अंतिम फैसला होने तक उक्त स्थान की बगल में मूर्ति स्थापना का निर्देश दिया।वहीं मूर्ति स्थापना करने वाले पक्ष के शेषराम यादव का इस पूरे मामले में कहना है कि जिस भी भूमि पर प्रशासन मूर्ति स्थापना करने की बात कर रहा है, वह तो दूसरे के कब्जे में है। इसीलिए विवादित स्थल पर ही मूर्ति स्थापित करने की बात पर वहां मौजूद सीओ डुमरियागंज इतने ज्यादा नाराज हो गए। उन्होंने कहा कि जो भी आदेश हुआ है, उसका पालन करो नहीं तो तुम्हारे घर खोदवा दूंगा। बुढ़ापे में दिमाग खराब हो गया है। ठंडा कर दूंगा। मौके प मौजूद अधीनस्थों से भी कहा कि इसे पांच लाख रुपये में पाबंद कर दो। 122 कर दो। सीओ के इस लहजे और तेवर का एक वीडियो बनाकर किसी ने इसे वायरल कर दिया।

डुमरियागंज के सीओ सुजीत कुमार राय ने बताया, एसडीएम और मौजूदगी में ही वह यह कह रहा था कि विवादित स्थल पर ही वह मूर्ति स्थापित करेगा। जहां एसडीएम का आदेश हुआ है, उसके अलावा दूसरे स्थान पर मूर्ति स्थापित बिलकुल नहीं होने दी जाएगी। कानून हाथ में लेने वालों पर कठौर कार्रवाई तो होगी ही।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here