Wednesday, July 17, 2024

उत्तर प्रदेश- दिल्ली बॉर्डर पर प्रजापति समाज के का हंगामा, आरक्षण की मांग को लेकर पदयात्रा , दिल्ली पुलिस ने रोका!

- Advertisement -
Ads
- Advertisement -
Ads

AIN NEWS 1: गाजियाबाद में प्रजापति समाज के लोगों ने गुरुवार को UP – दिल्ली बॉर्डर पर काफ़ी जमकर हंगामा किया। दरअसल वे मेरठ से पदयात्रा निकालकर दिल्ली के जंतर मंतर पर जा रहे थे। और इस यात्रा में उनके साथ भैंसा बुग्गी और ट्रैक्टर-ट्रॉलियां भी काफ़ी मात्रा में थी। मगर उन्हें गाजीपुर बॉर्डर पर दिल्ली पुलिस ने रोक दिया। जिसके बाद वे काफ़ी नाराज हो गए। और उन्होंने UP – दिल्ली बॉर्डर पर ही जाम लगा दिया।

वहा तत्काल DCP और ACP मौके पर पहुंच गए। और बाद में ये तय हुआ कि प्रदर्शनकारियों को बसों से दिल्ली भेजा जाएगा। इसके बाद उन्हें दिल्ली पुलिस की बसों में बैठाकर ही जंतर-मंतर के लिए वहा से रवाना किया गया, तब जाकर यह मामला शांत हो सका। इधर, बॉर्डर पर जाम लगने से कुछ ही देर में ही कई किलोमीटर लंबी वाहनों की लाइन लग गई। इससे वाहन चालक काफी देर तक जाम से भी जूझते रहे।

जाने सरकार पर लगाया अनदेखी का आरोप

राष्ट्रीय प्रजापति महासभा के अध्यक्ष दारा सिंह प्रजापति ने अपने भाषण में कहा, हर सरकार ने हमारी हर बार अनदेखी की है। हमें भी अनुसूचित जाति में शामिल होकर आरक्षण का लाभ चाहिए। हम सोचते थे कि सरकार खुद इस और ध्यान देगी, लेकिन ऐसा अभी तक नहीं हुआ। इसलिए हमने फैसला लिया है कि जंतर मंतर पर अब अनिश्चितकालीन धरना शुरू किया जायेगा।

- Advertisement -
Ads
AIN NEWS 1
AIN NEWS 1https://ainnews1.com
सत्यमेव जयते नानृतं सत्येन पन्था विततो देवयानः।
Ads

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Advertisement
Polls
Trending
Rashifal
Live Cricket Score
Weather Forecast
Latest news
Related news
- Advertisement -
Ads