Clicky

Sunday, October 1, 2023

उत्तर प्रदेश निकाय चुनाव 2023: सामाजवादी पार्टी ने सहारनपुर के मेयर प्रत्याशी का किया घोषित, अखिलेश यादव ने इस मुस्लिम चेहरे पर लगाया दांव!

- Advertisement -

AIN NEWS 1: उत्तर प्रदेश नगर निकाय चुनाव समाजवादी पार्टी ने अपने एक और मेयर प्रत्याशी का एलान कर दिया है. अखिलेश यादव ने सहारनपुर सीट से एक बार फिर मुस्लिम उम्मीदवार पर ही दांव खेला है. इसी की जानकारी सपा ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए दी है. सपा ने सहारनपुर सीट पर सोमवार को मेयर उम्मीदवार का एलान करते हुए. पार्टी ने ट्वीट कर सोमवार को अपने उम्मीदवार का एलान करते हुए लिखा, “सहारनपुर नगर निगम के महापौर पद हेतु श्री नूर हसन मलिक जी को समाजवादी पार्टी का प्रत्याशी घोषित किया जाता है.” हालांकि इससे पहले भी पार्टी ने कई और सीटों पर उम्मीदवारों का एलान कर दिया है. सपा ने इससे पहले मुरादाबाद सीट पर मेयर पद के लिए रईश उद्दीन और शाहजहांपुर से अर्चना राजपूत को ही अपना उम्मीदवार बनाया था.

और बीजेपी ने इन्हें बनाया अपना उम्मीदवार

इससे पहले बीजेपी ने अपने दल मेयर उम्मीदवार की सूची रविवार को ही जारी की थी. बीजेपी ने सुषमा खड़कवाल को लखनऊ से, मंगलेश श्रीवास्तव को गोरखपुर से और अशोक तिवारी को वाराणसी से अपनी पार्टी का उम्मीदवार बनाया था. मुरादाबाद से विनोद अग्रवाल, फिरोजाबाद से कामिनी राठौर, आगरा से हेमलता दिवाकर, सहारनपुर से अजय कुमार, मथुरा-वृंदावन से विनोद कुमार अग्रवाल और झांसी से बिहारी लाल आर्य को भी प्रत्याशी बनाया था. जबकि रविवार को सपा ने भी अपने छह मेयर प्रत्याशियों का अब एलान किया था. तब पार्टी ने बरेली से संजीव सक्सेना को, मथुरा से पंडित तुलसी राम शर्मा को, वाराणसी से ओपी सिंह को, आगरा से ललिता जाटव को, अलीगढ़ से पूर्व विधायक जमीर उल्‍ला खां को और गाजियाबाद से नीलम गर्ग को अभी अपना प्रत्याशी घोषित किया था.

गौरतलब है कि राज्य निर्वाचन आयुक्त मनोज कुमार ने नौ अप्रैल को एक चुनाव अधिसूचना जारी करते हुए यहां पत्रकारों को बताया था कि यह चुनाव दो चरणों में चार मई और 11 मई को होगा जबकि 13 मई को इस चुनाव के मतों की गिनती की होनी तय की गई है।

- Advertisement -
AIN NEWS 1
AIN NEWS 1https://ainnews1.com
सत्यमेव जयते नानृतं सत्येन पन्था विततो देवयानः।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Advertisement
Polls
Gold And Silver Updates
Rashifal
Live Cricket Score
Weather Forecast
Latest news
Related news
%d bloggers like this: