उत्तर प्रदेश: 200 बीघे में सनातनियो की आस्था का केंद्र बन चुके बागेश्वर सरकार का लगेगा पंडाल, दिल्ली एनसीआर वाले को होगे दर्शन!

0
631

AIN NEWS 1 ग्रेटर नोएडा: उत्तर प्रदेश ही नहीं वरन पूरे प्रदेश में ही सनातनियों के लिए आस्था का एक बहुत बड़ा केंद्र बन चुके बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का दरबार अब ग्रेटर नोएडा में भी लगने जा रहा है. यहां पर धीरेंद्र शास्त्री की हनुमात कथा 10 जुलाई से 16 जुलाई तक के बीच में होनी तय है, जिसके लिए अब काफ़ी भव्य स्तर पर तैयारियां भी शुरू कर दी गई हैं.

पंडित धीरेंद्र शास्त्री की हनुमात कथा को लेकर करीब यहां पर क़रीब 200 बीघे में ही एक बेहद भव्य मंच तैयार किया जा रहा है. आयोजकों ने बताया कि इस कार्यक्रम की शुरुआत 9 जुलाई को कलश यात्रा के साथ मे शुरू होगी. हालांकि, सूत्रों की माने तो धीरेंद्र शास्त्री 10 जुलाई को ग्रेटर नोएडा पहुंचेंगे और वह हनुमान कथा 10 जुलाई से ही शुरू करेंगे.

लगने जा रहा है जर्मन कंपनी का वाटरप्रूफ पंडाल

जान ले अमृत कल्याण सेवा ट्रस्ट द्वारा ग्रेटर नोएडा के जैतपुर में ही इस आयोजन को कराया जा रहा है. इसके मुख्य आयोजक शैलेंद्र शर्मा ने बताया कि बागेश्वर धाम सरकार पंडित धीरेंद्र शास्त्री 10 से 16 जुलाई के बीच में यहां ग्रेटर नोएडा में रहेंगे. उनके इस प्रोग्राम को लेकर पूरी तैयारियां की जा रही हैं. यहां पर 4 लाख स्क्वायर फीट एरिया में जर्मन कंपनी का एक वाटरप्रूफ टेंट लगाया जा रहा है. पार्किंग की भी पूरी व्यवस्था बड़े स्तर पर की गई है.

जाने यहां हो रहे कार्यक्रम में लाखों लोग हर रोज जुटेंगे

इस कथा संचालन समिति के अध्यक्ष पवन त्यागी ने बताया कि सनातन धर्म को आगे बढ़ाने के लिए यह कार्यक्रम करवाया जा रहा है. यहां पर एक बड़े स्तर पर पंडाल लगाया जा रहा है, उसमें तमाम तरह की व्यवस्था की गई है. वीवीआईपी और वीआईपी के लिए यहां अलग से रास्ते बनाए गए हैं. 12 जुलाई से ही इस दिव्य दरबार भी शुरू होंगे. इस कार्यक्रम में रोजाना लाखों लोगों के आने की पूरी उम्मीद है. रोजाना 1 लाख लोगों के रात को सोने के लिए भी टेंट की व्यवस्था की जा रही है.

बता दें कलश यात्रा से ही शुरू होगा यहां भंडारा

अमृत कल्याण सेवा ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष मुकुल त्यागी ने हमे बताया कि कलश यात्रा के साथ ही यहां पर भंडारा भी शुरू करा दिया जाएगा. और यहां हर दिन लाखों लोगों के खाने की व्यवस्था भी की गई है. इस पूरे कार्यक्रम में ही करीब 12 करोड़ के आसपास का खर्च आएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here