कुत्ते के काटने से 14 साल के बच्चे ने पिता के गोद में तड़प-तड़प कर दम तोड़ा दिया!

0
514

कुत्ते के काटने से 14 साल के बच्चे ने पिता के गोद में तड़प-तड़प कर दम तोड़ा दिया!

यूपी के गाजियाबाद में कुत्तो का आंतक काफी ज्यादा बढ़ रहा है आये दिन कुत्ते बच्चो को अपना शिकार बना रहे है। गाजियाबाद मे ही एक 14 साल के बच्चे को पड़ोस की रहने वाली महिला के कुत्तों ने कुछ महीने पहले बरेहमी से काटकर जख्मी कर दिया था. वहा के बच्चे इतना ज्यादा डर गये थे कि घर से बहार निकलना बंद कर दिया था। आज के समय में हर व्यक्ति को कुत्ते पालने का शोक हो गया है जिसको देखो वो ही कुत्ते पालते है और फिर वही कुत्ते दुसरो पर हमला करते है बच्चो को अपना शिकार बनाते है। आपको बता दे कि कुत्ते के काटने से उस मासुम बच्चे ने तड़प तड़प कर अपने पिता के गोद में दम तोड़ दिया. मृतक बच्चे के दादा का कहना है कि कुत्ते ने उनके बच्चे को काटा था, लेकिन उस बच्चे ने डर के चक्कर में घर में कुत्ते के काटने की बात किसी को नही बताई और धीरे-धीरे उसकी तबीयत काफी ज्यादा बिगड़ने लगी और तभी

बच्चों की हरकतें देखकर जब उन्होंने बच्चों से सख्ती से पूछताछ की तो उसने बताया कि उसे मोहल्ले के ही कुत्ते ने काट लिया था, जिसके बाद बच्चे को इलाज के लिए जिले के अलावा कई अन्य अस्पतालों में भी ले जाया गया, लेकिन बच्चे की इलाज के दौरान मौत हो गई.

परिजनों नें क्या जानकारी दी

बच्चे के माता पिता ने  जानकारी देते हुऐ बताया कि दिल्ली के जीटीबी और एम्स भी लेकर गए, लेकिन डॉक्टरों ने बिमारी को लाइलाज बता दिया. इसके बाद मंगलवार की शाम को बच्चे की एम्बुलेंस में ही तड़प-तड़प कर पिता की गोद में ही मौत हो गई. बेटे की मौत के बाद परिवार और मोहल्ले में मातम पसरा हुआ है. घरवालों का रो-रोकर बुरा हाल है. 14 वर्षीया शाहवेज कक्षा 8 में पढ़ता था. पिता याकूब ने बताया कि डेढ़ महीने पहले शाहवेज को कुत्ते ने काटा था. लेकिन उसने यह बात घर पर नहीं बताई। 1 सितंबर को शाहवेज को पानी से डर लगने लगा. अजीब हरकतें करता था. कभी-कभी उसके मुंह से कुत्ते के भौंकने की आवाज भी आने लगी. इसके बाद स्थानीय डॉक्टर को दिखाया गया तो उसने बताया कि रेबीज के लक्षण है. डॉक्टर ने दिल्ली के किसी बड़े अस्पताल में ले जाने की सलाह दी. इसके बाद एम्स समेत कई अस्पताल लेकर गए, लेकिन डॉक्टरों ने लाइलाज बताते हुए एडमिट करने से इनकार कर दिया. वही बच्चे के मौत के उपर एसपी सिटी निमिष पटेल ने बताया कि गाजियाबाद 14 वर्ष मासूम की कुत्ते के काटने से हुई मौत के मामले में पुलिस द्वारा परिजनों के कहने पर मुकदमा दर्ज कर लिया है. साथ ही आगे की वैधानिक कार्रवाई भी की जा रही है. साथ ही इस पूरे मामले में नगर निगम द्वारा भी एक नोटिस जारी किया गया है. यह नोटिस उस महिला को जारी किया गया है जिस पर मृतक बच्चे के परिवार वालों ने आरोप लगाया है. नोटिस में लिखा गया है कि आपके द्वारा अवैध तरीके से कुत्तों को पाला जा रहा है, जिससे आसपास के लोगों को दिक्कत हो रही है और रेबीज फैलने का खतरा भी बना हुआ है. आप जल्द से जल्द सभी कुत्तों का वैक्सीनेशन कराएं अन्यथा आपके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी साथ ही 5000 का जुर्माना भी लगाया जाएगा और वही निमिष पटेल ने उन लोगो को भी चेतावनी दि है जो लोग अपने घरों मे कुत्ते को पालते है उन से भी बोला है अपने कुत्तो का वैक्सीनेशन कराने के लिए साथ ही सभी बच्चो के परिजनों से अपने बच्चो की सुरक्षा की अपील की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here