केंद्रीय मंत्री का फर्जी लेटर हेड, कंपनी मे असिस्टेंट मैनेजर की पोस्ट पाने के लिए लगाया, केस दर्ज

दिल्ली के रहने वाले एक युवक ने प्राइवेट कंस्ट्रक्शन कंपनी में नौकरी पाने के लिए एक केंद्रीय मंत्री का फर्जी लेटर हेड तक ही लगा दिया. युवक ने...

0
330

AIN NEWS 1: दिल्ली के रहने वाले एक युवक ने प्राइवेट कंस्ट्रक्शन कंपनी में नौकरी पाने के लिए एक केंद्रीय मंत्री का फर्जी लेटर हेड तक ही लगा दिया. युवक ने कंस्ट्रक्शन कंपनी के सिक्योरिटी डिपार्टमेंट में असिस्टेंट मैनेजर की पोस्ट के लिए यहां एप्लाई किया था. लेकिन उसकी पोल जल्द ही खुल जाने के बाद पुलिस ने अब मामला दर्ज कर लिया है. दरअसल, मयूर विहार- 3 का रहने वाले हेमंत ने एम्मार इंडिया लिमिटेड में सिक्योरिटी और फायर डिपार्टमेंट में असिस्टेंट मैनेजर की पोस्ट के लिए अपना आवेदन किया था. 1 नवंबर को उसका इंटरव्यू भी होना था. इंटरव्यू के दौरान हेमंत ने अपने दस्तावेज वहा जमा किए. वेरिफिकेशन के दौरान उसका एक दस्तावेज फर्जी पाया गया.

हेमंत ने कंपनी को जो दस्तावेज दिए थे, उनमें केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्रालय का फर्जी लेटर भी शामिल था. जो यह 25 अक्टूबर को जारी हुआ था. इसमें मंत्री के भी हस्ताक्षर किए गए थे. इसके बाद कंपनी ने हेमंत के खिलाफ एक मामला दर्ज कराया. DLF फेस- 1 पुलिस स्टेशन ने शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर लिया. पुलिस ने हेमंत के खिलाफ आईपीसी की धारा 420 (धोखाधड़ी), 465 (जालसाजी), 468 (धोखा देने के उद्देश्य से जालसाजी) और 471 (फर्जी दस्तावेजों का इस्तेमाल) के तहत मामला दर्ज कर लिया है. पुलिस का कहना है कि मामले में पूरी जांच की जा रही है. जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार भी किया जाएगाा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here