क्या है फिटकरी के उपाय, क्या ये सच में भाग्य चमकाता है ?

0
298

Table of Contents

क्या है फिटकरी के उपाय, क्या ये सच में भाग्य चमकाता है ?

ज्योतिष शास्त्र में फिटकरी के कई उपायों के  बारे में बताया गया है, शास्त्र में ये कहा जाता है कि फिटकरी से कई तरह की आर्थिक समस्याओं को दूर करने में मदद मिलती है. फिटकरी का इस्तेमाल करके घर में सकरात्मक ऊर्जा लाई जाती है। समस्याओं को दूर करने में फिटकरी बहुत लाभकारी मानी जाती है. फिटकरी का इस्तेमाल करके घर में सुख-समृद्धि लाई जा सकती है.. इतना ही नहीं, फिटकरी सेहत संबंधी समस्याओं के निदान में भी प्रभावशाली है. घर के वास्तु दोष, कर्ज मुक्ति, धन लाभ और घर में मौजूद नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने में मदद करती है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार फिटकरी से किए गए कई उपाय लाभदायक हैं.
फिटकरी से आपकी आर्थिक स्थिति बेहतर हो सकती है और धन लाभ के स्रोत बढ़ते हैं. ऐसे ही आज हम आपको फिटकरी से जुड़े कुछ वास्तु उपाय बताने जा रहे हैं, जिनका उपायोग करके आप अपनी सेहत और आय दोनों को ही बेहतर कर सकते हैं. फिटकरी में औषधीय और एंटी-बैक्‍टीरियल गुण पाए जाते हैं, आप इसके प्रयोग से अपनी सेहत का ख्याल रखते हैं. इसके इन गुणों के बारे में अधिकतर लोगों को पता है. आइए जानते हैं कि वास्तु दोष को दूर करने में फिटकरी कैसे मददगार हो सकती 
फिटकरी को घर में रखने से क्या होता है।
  • ज्योतिष अनुसार फिटकरी का एक टुकड़ा तिजोरी में रखने और फिटकरी के पानी से नहाने से आर्थिक स्थिति मजबूत होती है. इसके अलावा, फिटकरी को काले रंग के कपड़े में बांधकर घर या दुकान के मुख्य द्वार पर लटका दें. ऐसा करने से घर या दुकान में नकारात्मकता का वास नहीं होता. साथ ही, व्यापार में तरक्की होती है.
  • आप दिन रात कड़ी मेहनत करते हे अगर आपको कड़ी मेहनत के बाद भी किसी काम में सफलता नहीं मिल रही है तो नहाने के पानी में थोड़ी से फिटकरी डाल लें. इसके बाद आप इस पानी से स्नान करें. इससे नकारात्मकता दूर होती है. यह उपाय करने से धन लाभ के भी योग बनते हैं. और फिर आपकी जो भी परेशानी है वो सारी परेशानी दूर हो जाती है।
  • ज्योतिष के अनुसार ये भी बताया गया है कि अगर आपको ऑफिस या व्यापार में बरकत नहीं हो रही है तो काले कपड़े में फिटकरी बांधकर दुकान या ऑफिस में रख लें. यह उपाय करने से हर तरह की नकारात्मक ऊर्जा से छुटकारा मिलता है और बरकत होती है.अगर आपको रात में लगातार बुरे सपने आ रहे हैं तो सोने से पहले काले कपड़े में फिटकरी बांधकर इसे अपने तकिए के नीचे रख लें. इस उपाय को करने से बुरे सपनों से छुटकारा मिलता है. यह उपाय अज्ञात भय से भी छुटकारा दिलाता है. ओर इस उपाय,को करने के बाद कभी भी आपको बुरे सपने नही आते है ये भी कहा जाता है कि कहते हैं कि फिटकरी का इस्तेमाल बुरी नजर उतारने के लिए भी किया जाता है. इसके लिए जिसकी नजर उतारनी है उसके ऊपर से फिटकरी के टुकड़े को सात बार घुमाएं और फिर उसे जला दें. कहते हैं फिटकरी जलाने से बुरी नजर का प्रभाव पूरी तरह से नष्ट हो जाता है.  
  • अगर घर में हमेशा क्लेश होता है तो सोने से पहले बिस्तर के नीचे एक पानी के ग्लास में फिटकरी डाल कर रख दें. अगले दिन सुबह इस पानी को पीपल के पेड़ में डाल दें. इससे घर में शांति बनी रहती है.
  • कर्ज की समस्या से परेशान हैं तो एक छोटा फिटकरी का टुकड़ा लेकर उस पर लाल सिंदूर लगा दें. इसके बाद उस टुकड़े को पान के पत्ते में लपेटकर कलावा बांध दें और इसे पीपल के पेड़ के नीचे रख आएं. ऐसा करने से जल्द ही कर्ज से छुटकारा मिल जाता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here