खुशखबरी:धनतेरस रोजगार मेला लॉन्च करेंगे पीएम नरेन्द्र मोदी, दिवाली पर 75 हजार युवाओं को मिलेगी नौकरी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (शनिवार), 22 अक्टूबर को रोजगार मेला लॉन्च करके देश के युवाओं को दिवाली का एक बड़ा गिफ्ट देने वाले हैं. जिसके तहत कुल 75 हजार युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपे जाएंगे. इनकी बहाली सभी 38 मंत्रालयों और विभागों में की जाएगी. पीएम मोदी के रोजगार मेले के तहत 10 लाख युवाओं को नौकरी देने का अपना टारगेट शुरु कर दिया है.

0
347

AIN NEWS 1 : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (शनिवार), 22 अक्टूबर को रोजगार मेला लॉन्च करके देश के युवाओं को दिवाली का एक बड़ा गिफ्ट देने वाले हैं. जिसके तहत कुल 75 हजार युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपे जाएंगे. इनकी बहाली सभी 38 मंत्रालयों और विभागों में की जाएगी. पीएम मोदी के रोजगार मेले के तहत 10 लाख युवाओं को नौकरी देने का अपना टारगेट शुरु कर दिया है. रोजगार मेले की शुरुआत के अवसर पर पीएम मोदी नवनियुक्त कर्मियों को मंच से संबोधित भी करेंगे.

इस कार्यक्रम में कई मंत्री भी होंगे शामिल

इस कार्यक्रम में देश के अलग अलग-अलग शहरों से केंद्रीय मंत्री भी जुड़ेंगे. शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ओडिशा से, मनसुख मांडविया गुजरात से, अनुराग ठाकुर चंडीगढ से और पीयूष गोयल महाराष्ट्र से ही जुड़ेंगे. इसके अलावा अन्य मंत्री भी अलग अलग शहरों से इस कार्यक्रम मे शामिल होगे. बता दें कि इस साल जून में पीएम ने दिसंबर 2023 तक 10 लाख नौकरी देने का ऐलान किया था.

 

यह भर्ती 38 मंत्रालयों या विभागों में होगी

यह नियुक्ति देश भर से चयनित नए कर्मियों को भारत सरकार के 38 मंत्रालयों या विभागों में ही नियुक्त किया जायेगा. नवनियुक्त कर्मी विभिन्न स्तरों पर सरकार में शामिल होंगे, जैसे समूह-ए, समूह-बी (राजपत्रित), समूह-बी (अराजपत्रित) और समूह-सी. जिन पदों पर नियुक्तियां की जा रही हैं, उनमें केंद्रीय सशस्त्र बल कार्मिक, उप निरीक्षक, कॉन्स्टेबल, एलडीसी, स्टेनो, पीए, आयकर निरीक्षक, एमटीएस और अन्य भी शामिल हैं.ये भर्तियां, मंत्रालयों और विभागों द्वारा मिशन मोड में या तो स्वयं या यूपीएससी, एसएससी, रेलवे भर्ती बोर्ड जैसी भर्ती एजेंसियों के माध्यम से ही की जा रही हैं.

 

जाने शीघ्र भर्ती के लिए,

चयन प्रक्रियाओं को सरल और तकनीकी रूप से सक्षम बनाया गया है.बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने उत्तराखंड दौरे पर हैं. आज उनके दौरे का दूसरा दिन है. पीएम मोदी ने बीते दिन केदारनाथ और बद्रीनाथ मंदिर में दर्शन पूजन किया और विकास परियोजनाओं की प्रगति की भी सभी जानकारी ली. पीएम मोदी ने बद्रीनाथ धाम में रात्रि को विश्राम किया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here