गाजियाबाद की डासना जेल से एक बड़ी खबर आ रही है यहां, HIV पॉजिटिव 140 बंदी मिले है, और टीबी के भी लगभग 17 मरीज

यूपी के गाजियाबाद की डासना जेल में करीब 140 बंदियों में एचआईवी की पुष्टि हुई है. इसके अलावा वहा 17 मरीज टीबी से भी पीड़ित मिले हैं. इन...

0
593

AIN NEWS 1: बता दें यूपी के गाजियाबाद की डासना जेल में करीब 140 बंदियों में एचआईवी की पुष्टि हुई है. इसके अलावा वहा 17 मरीज टीबी से भी पीड़ित मिले हैं. इन सभी बंदियों का इलाज जेल मे एड्स कंट्रोल सोसायटी द्वारा किया जा रहा है . जेल प्रशासन का इस मामले मे कहना है कि घबराने की कोई बात नहीं है. सभी मरीजों का इलाज अच्छे से चल रहा है. जबके 140 कैदियों के एचआईवी पॉजिटिव एक ही जेल मे होने की खबर से जेल प्रशासन में काफ़ी हड़कंप मच गया है. इसके बाद अब वहा सभी कैदियों का ही परीक्षण कराया जा रहा है.

 

बता दें डासना जेल के अधीक्षक आलोक कुमार सिंह ने अपने बयान मे कहा कि जेल मे सामान्य प्रक्रिया के तहत ही मेडिकल जांच हर बार की जाती है, जिसमें इन सभी कैदियों को एचआईवी की पुष्टि हुई है. फिलहाल जेल की क्षमता तो 1704 बंदियों की है, जबकि यहां पर अभी 5500 बंदी रखे गए हैं. इनमें से अब तक लगभग 140 बंदी HIV पॉजिटिव होने की पुष्टि हो चुकी हैं. और इन सभी का इलाज राज्य एड्स कंट्रोल सोसाइटी जेल मे ही कर रही है. इन सभी बंदियों का ओपीडी कार्ड भी बना हुआ है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here