गाजियाबाद: त्योहार की वजह से अगले 8 दिनों यह रहेगा डायवर्ट रूट, यहां जाने पूरी डिटेल

गाजियाबाद में 20 अक्टूबर से लेकर 27 अक्टूबर तक ट्रैफिक कुछ डायवर्ट रहेगा. यह त्योहार का सीजन शुरू होने के कारण एडवाइजरी जारी कर दी गई है.

0
428

AIN NEWS 1: गाजियाबाद में 20 अक्टूबर से लेकर 27 अक्टूबर तक ट्रैफिक कुछ डायवर्ट रहेगा. यह त्योहार का सीजन शुरू होने के कारण एडवाइजरी जारी कर दी गई है. कुछ हल्के और भारी वाहनों के रूट में चेंज है. पुलिस ने लोगों की सहूलियत के लिए एक हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है. कई जगहों पर पार्किंग के लिए भी कुछ नई व्यवस्था की गई है.त्योहारों का सीजन अब शुरू हो गया है. ऐसे में शहरों में ट्रैफिक व्यवस्था काफ़ी बिगड़ने की संभावनाएं बनी रहती हैं.

इसी को ध्यान में रखते हुए गाजियाबाद ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है. हैवी और लाइट वेट व्हीकल दोनों के लिए दिशा निर्देश दिए गए हैं. एडवाइजरी में 20 अक्टूबर से लेकर 27 अक्टूबर तक शहर के अलग-अलग मार्गों पर यह रूट डायवर्ट की डिटेल है. साथ ही ट्रैफिक पुलिस द्वारा एक हेल्पलाइन नंबर 9643322904 जारी किया गया है.

जाने भारी वाहनों के लिए ट्रैफिक पुलिस की एडवाइजरी

1- सभी प्रकार के भारी वाहन जैसे- ट्रक, बस, ट्रॉला आदि का आवागमन आपूर्ति राय से घंटाघर की तरफ प्रतिबंधित रहेगा.सभी व्यवसायिक वाहनों का आवागमन चौधरी मोड़ से घंटाघर और हापुड़ तिराहे की तरफ प्रतिबंधित रहेगा.

2- सभी व्यवसाहिक वाहन साजन मोड़ से घंटाघर की तरफ ना आकर, लोहा मंडी, विवेकानंद नगर फ्लाईओवर, हापुर चुंगी से होकर अपने गंतव्य को जा सकेंगे.

3- सीमापुरी मोहन नगर की तरफ से आने वाले सभी वाहन मेरठ तिराहे से एएलटी होकर जाएंगे.

4- लाल कुआं से हापुड़ तिराहे के बीच और चौधरी मोड़ से पुराना बस अड्डे के बीच सभी प्रकार की रोडवेज बसों, सिटी बसों का आवागमन पूर्ण रूप से प्रतिबंधित रहेगा.गौशाला फाटक से हापुड़ तिराहे की तरफ और घंटाघर की ओर सभी प्रकार के भारी व्यवसायिक वाहन ट्रक, ट्रोला, बस आदि का आवागमन पूर्ण रुप से बंद रहेगा

5- पुराने बस अड्डे से चौधरी मोड़ के मध्य सभी प्रकार के व्यवसायिक वाहन जैसे ट्रक, ट्रॉला, बस आदि का आवागमन पूर्ण रूप से प्रतिबंधित रहेगा

जाने हल्के वाहनों के लिए दिशा-निर्देश

1.गाजियाबाद ट्रैफिक पुलिस ने कहा है कि 21 अक्टूबर से 27 अक्टूबर तक शहर में चलने वाले हल्के वाहनों के लिए भी दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं.

2- पुराना बस अड्डे से चौधरी मोड़ तक चलने वाले ऑटो का संचालन पूर्ण रूप से प्रतिबंधित रहेगा.

3- दिल्ली जूस कॉर्नर से, दिल्ली गेट और मालीवारा चौराहा, जस्सीपुरा और तुराब नगर मार्केट की ओर सभी ई-रिक्शा का संचालन पूर्ण रूप से प्रतिबंधित रहेगा.

4- मोहन नगर से लाल कुआं और लाल कुआं से मोहन नगर के बीच चलने वाले ऑटो केवल ठाकुरद्वारा फ्लाईओवर के ऊपर से आवागमन कर सकेंगे.ऐसी रहेगी शहर में पार्किंग व्यवस्था

https://fb.watch/gh0OuQ-oVh/

पुलिस ने मार्केट आने वालों के लिए कई जगहों पर पार्किंग स्थल भी चिंहित किए हैं. जिसमें शंभू दयाल डिग्री कॉलेज, घंटाघर रामलीला मैदान, रमते राम रोड के पास स्थित नगर निगम पार्किंग, अंबेडकर रोड नेहरू युवा केंद्र, नवयुग मार्केट में पुलिस चौकी के पीछे और कालका गढ़ी पंडित दीनदयाल ऑडिटोरियम में पार्किंग के लिए भी व्यवस्था की गई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here