गुजरात में भाजपा को हराने के लिए क्या इस पार्टी का ये दांव काम आएगा? दस लाख नौकरी का वादा क्या पूरा हो पयेगा?

कांग्रेस (Gujarat Assembly Election 2022) की तारीखों का ऐलान होते ही वैसे तो सभी पार्टियां चुनावी मोड में दिख रही हैं. जहां एक तरफ सभी दल चुनावी...

0
373

AIN NEWS 1: कांग्रेस (Gujarat Assembly Election 2022) की तारीखों का ऐलान होते ही वैसे तो सभी पार्टियां चुनावी मोड में दिख रही हैं. जहां एक तरफ सभी दल चुनावी जनसभाओं, रैलियों और रोड शो में एक से बढ़कर एक बड़े-बड़े वादे करके मतदाताओं को अपने पक्ष में करने की पूर जोर कोशिश कर रहे हैं तो वहीं घोषणापत्र में भी बड़े बड़े वादे किए जा रहे हैं. बता दें कि राज्य की सभी 182 सीटों के लिए अगले महीने यानी 1 दिसंबर और 4 दिसंबर को दो चरणों में मतदान होना तय है. 8 दिसंबर को मतों की गिनती भी होगी. सभी पार्टियां चुनाव की तैयारियों में पूरी तैयारी से जुट गईं हैं.

बता दें कांग्रेस ने किए बड़े वादे

 

जहां एक तरफ सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी फिर से सत्ता में आने की अपनी पूरी कोशिश कर रही है तो वहीं कांग्रेस और आम आदमी पार्टी भी अपना पूरा जोर लगा रही हैं. वैसे तो आप पार्टी यहां पहली बार चुनाव मैदान में है. राज्य में कांग्रेस लंबे समय से सत्ता से बाहर ही है. ऐसे में पार्टी इसबार सरकार बनाने के लिए कोई भी कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती है.

 

अब इस बीच कांग्रेस ने अपना घोषणापत्र (Congress Manifesto 2022) शनिवार को जारी कर सकती है. कांग्रेस अपने घोषणापत्र में सरकार बनने पर 10 लाख नौकरियां देने का वादा कर सकती है. पार्टी छात्रों, विकलांगों और विधावाओं के लिए भी बड़े बड़े वादे कर सकती हैं. इसमें किसानों को मुफ्त बिजली की भी बात कही जा सकती है. जान ले कांग्रेस के घोषणापत्र की प्रमुख बातें.

1)- 10 लाख नौकरियां (रिक्त पद भरे जाएंगे).

2)- किसानों को 10 घंटे बिजली मुफ्त दी जाएगी.

3)- बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा.

4)- भ्रष्टाचार से निपटने के लिए Fast Track Courts

5)- गुजरात के बच्चों के लिए Military Academy बनाई जाएगी.

6)- 300 Unit तक बिजली मुफ्त.

7)- LPG Cylinder केवल 500 में दिया जाएगा.

8)- शिक्षा और स्वास्थ्य का व्यवसायिकरण पूरी तरह से बंद कर दिया जाएगा.

9)- गुजरात के हर नागरिक को 10 लाख तक का मुफ्त इलाज मिलेगा. 10)- विकलांग, विधवा, जरूरतमंद महिलाओं को 2000 रुपये दिए जाएंगे.

11)- सभी किसानों का 3 लाख तक का कर्जा माफ किया जाएगा.

12)- किसानों के जितने भी बिजली बिल बाकी हैं सब माफ कर दिए जाएंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here