Wednesday, July 17, 2024

ग्रेटर नोएडा: आवंटन धनराशि न जमा करने वाले आवंटियों के आवंटन जल्द होंगे निरस्त!

- Advertisement -
Ads
- Advertisement -
Ads

आवासीय संपत्त्ति विभाग की समीक्षा बैठक में सीईओ ने दिए निर्देष

समीक्षा बैठक में 50 बड़े डिफॉल्टरों के आवंटन रद्द करने का निर्णय

लेफ्ट आउट फ्लैटों व निर्मित भवनों की स्कीम जल्द लाने को भी कहा

तय समय में इकाई न लगाने वाले आईटी भूखंडों के आवंटन भी होंगे रद्द

AIN NEWS 1 ग्रेटर नोएडा : ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की विगत भूखंड योजना के जिन सफल आवंटियों ने अभी तक आवंटन धनराशि भी जमा नहीं की है, उनके आवंटन जल्द ही रद्द किए जाएंगे। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी ने बृहस्पतिवार को आवासीय संपत्ति विभाग की समीक्षा बैठक में यह निर्देश दिए। सीईओ ने 50 बड़े डिफॉल्टरों के आवंटन भी शीघ्र रद्द करने को कहा है। इसके साथ ही ग्रेटर नोएडा में घर चाहने वालों के लिए जल्द ही फ्लैटों की स्कीम लांच की जाएगी। सीईओ ने इस बाबत निर्देश दे दिए हैं।

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने इसी साल जनवरी में आवासीय भूखंडों की योजना लांच की थी। 156 सफल आवंटियों को 21 अप्रैल को आवंटन पत्र जारी कर दिए गए। आवंटियों को 25 प्रतिशत धनराशि 15 दिनों के भीतर जमा करनी थी। बृहस्पतिवार को आवासीय संपत्ति विभाग की समीक्षा बैठक में यह तथ्य सीईओ के समक्ष रखा गया।

सीईओ ने स्पष्ट निर्देश दिया कि अब तक जिन आवंटियों ने आवंटन धनराशि जमा नहीं की है, उनके आवंटन शीघ्र रद्द कर दिए जाएं। सीईओ ने ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण का बकाया न जमा करने वाले 50 बड़े डिफॉल्टरों के आवंटन भी रद्द करने के निर्देश दिए हैं। आवासीय संपत्ति विभाग के आवंटियों पर करीब 800 करोड़ रुपये बकाया होने का आकलन है। आवासीय संपत्ति विभाग ने इन बड़े डिफॉल्टरों की सूची तैयार कर ली है। सीईओ ने आवंटन रद्द होने से प्राप्त भूखंडों को नई स्कीम में शामिल कर आवंटित करने को कहा है। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण से निर्मित करीब डेढ़ हजार फ्लैट खाली पड़े हैं।

सीईओ ने इन फ्लैटों को दुरुस्त कर तत्काल स्कीम लांच करने को कहा है। इसके साथ ही कुछ निर्मित भवन भी खाली हैं। सीईओ ने इन निर्मित भवनों की भी योजना एक माह में लांच करने का निर्देष दिए हैं। इस बैठक में एसीईओ आनंद वर्धन व जीएम आरके देव समेत अन्य अधिकारीगण मौजूद रहे। सीईओ ने आईटी विभाग की भी समीक्षा की। तय समयावधि में उद्योग न लगाने वाले आवंटियों के आवंटन निरस्त करने और खाली भूखंडों को नई स्कीम में शामिल करने के निर्देश दिए। इस बैठक में एसीईओ अमनदीप डुली व ओएसडी एनके सिंह सहित अन्य अधिकारीगण मौजूद रहे।

- Advertisement -
Ads
AIN NEWS 1
AIN NEWS 1https://ainnews1.com
सत्यमेव जयते नानृतं सत्येन पन्था विततो देवयानः।
Ads

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Advertisement
Polls
Trending
Rashifal
Live Cricket Score
Weather Forecast
Latest news
Related news
- Advertisement -
Ads