जिम्बाब्वे के राष्ट्रपति ने की पाकिस्तान की खुलेआम बेइज्जती, बोले- अगली बार असली Mr. Bean को भेजना

जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान को हराकर टी20 वर्ल्डकप में बड़ा उलटफेर किया है। क्रेग इर्विन की कप्तानी में टीम ने शादनार प्रदर्शन करते हुए...

0
308

AIN NEWS 1: जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान को हराकर टी20 वर्ल्डकप में बड़ा उलटफेर किया है। क्रेग इर्विन की कप्तानी में टीम ने शादनार प्रदर्शन करते हुए पाकिस्तान को रोमांचक मैच में एक रन से हरा दिया है। इसके बाद तो पूरा जिम्बाब्वे में जश्न में डूब गया है। इस मौके पर जिम्बाब्वे के राष्ट्रपति एमर्सन मनांगवा ने ना केवल अपनी क्रिकेट टीम को जीत की बधाई दी है बल्कि एमर्सन ने इस अवसर पर मिस्टर बीन को भी याद किया है। जिम्बाब्वे से हारने के बाद पाकिस्तान के क्रिकेट फैंस और जिम्बाब्वे के क्रिकेट प्रेमियों से ट्विटर पर वाकयुद्ध में उलध गए हैं। यही नहीं मैच के बाद ‘मिस्टर बीन’ ट्विटर पर टॉप ट्रेंड में शामिल हैं। दरअसल, ये सब तब शुरु हुआ जब जिम्बाब्वे के राष्ट्रपति ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया, ‘ जिम्बाब्वे के लिए क्या जीत! टीम को बधाई। अगली बार असली मिस्टर बीन को भेजना… #PakvsZim’। जिम्बाब्वे ने पहली बार टी20 विश्व कप में सुपर 12 का टिकट कटाया है और उसके लिए पाकिस्तान पर ये जीत बेहद महत्वपूर्ण है।

क्या है मिस्टर बीन विवाद

पाकिस्तान और जिम्बाब्वे मैच से पहले मिस्टर बीन विवाद चर्चा में आया। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने 25 अक्टूबर को टीम के प्रैक्टिस सेशन की चंद तस्वीरें पोस्ट की थी जिस पर जिम्बाब्वे के एक फैन ने कमेंट किया था। उस फैन ने लिखा था ‘जिम्बाब्वेवासियों के रूप में हम आपको माफ नहीं करेंगे। आपने एक बार हमें मिस्टर बीन रोवन के बजाय फ्रॉड पाक बीन दिया था। हम कल मामले को सुलझा लेंगे बस प्रार्थना करें कि बारिश आपको बचा ले।’ Ngugi Chasura नाम के फैन का ये ट्वीट मैच से पहले जमकर वायरल हुआ और जब जिम्बाब्वे यह मैच जीत गई तो उनके राष्ट्रपति ने भी इसा अपने ट्वीट में जिक्र किया। 2016 में पाकिस्तान ने जिम्बाब्वे में परफॉर्म करने के लिए एक फेक मिस्टर बीन भेजा था जिसने लोकल लोगों से पैसे भी लिए थे।

 

आखिरी बोल पर एक रन से हारा पाकिस्तान

जिम्बाब्वे ने 131 रन के लक्ष्य का अच्छा बचाव किया और पाकिस्तानी बल्लेबाजों के लगातार अंतराल पर विकेट झटककर विपक्षी टीम को आठ विकेट पर 129 रन ही बनाने दिए. पाकिस्तान में जन्मे ऑलराउंडर सिकंदर रजा ने मध्य के ओवरों में मैच का रूख बदल दिया जिन्होंने अपने चार ओवर में 25 रन देकर तीन विकेट झटके जिसमें शान मसूद (44 रन), शादाब खान (17 रन) और हैदर अली का विकेट शामिल था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here