जिला अस्पताल के डेंगू वार्ड में भर्ती मरीजो की संख्या में हुई बढ़ोतरी !

0
214

जिला अस्पताल के डेंगू वार्ड में भर्ती मरीजो की संख्या में हुई बढ़ोतरी !

दिन पर दिन डेंगू के केस बढ़ते ही जा रहे है। आये दिन अस्पताल में नये केस आते रहे है वही गाजियाबाद के एमएमजी अस्पताल में 98 मरीजों की जांच की गई थी जिसमें जांच के दौरान 10 मरीजों के अन्दरं डेंगू के लक्षण पाऐ गये है ।

आपको बता दे कि गाजियाबाद मे अस्पताल मे बुखार के 98 मरीजों की डेंगू की जांच की गई, इनमें 10 मरीजो की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। बता दे कि कुछ दिन पहले डेंगू के मरीजों की सख्या 200 थी लेकिन मरीजो की सख्या कम होने की वजाय दिन पर दिन बढ़ती जा रही है अब मरीजो की सख्या 326 हो गई है । इस समय 72 मरीजों का इलाज चल रहा है और साथ ही 35 मरीजों का इलाज अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है । साथ ही जब गाजियाबाद मे सर्व कराया गया तो उसमें 28 स्थानों पर डेंगू का लार्वा पाया गया है। और वही मलेरिया विभाग की टीम ने सभी लार्वा नष्ट करा दिए। और डेंगू के मरीजो की जांच काफी तेजी से चल रही है ।

डॉ. आरके गुप्ता ने दी जानकारी

जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ.आरके गुप्ता ने बताया कि डेंगू की रोकथाम के लिए 3 सितंबर को 68 टीमों ने 56 स्थानों पर सर्वे किया। टीम ने 2103 घरों की जांच की। इस जांच के दौरान 28 घरों में एडीज मच्छर का लार्वा पाया गया है वही तीन लोगों को नोटिस जारी किया गया है। साथ ही 54 स्थानों पर एंटी लार्वा का छिड़काव कराया और छह स्थानों पर जागरुक किया है। बता दे कि डॉ आरके ने कहा कि सभी डेंगू के मरीजो का जिला अस्पताल मे इलाज चल रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here