जीशान मुश्ताक ने पाकिस्तान से भड़काई नूंह में हिंसा की आग? इस यूट्यूबर का मेवात में थे रिश्तेदार?

0
826

AIN NEWS 1: जैसा कि आप जानते है हरियाणा के नूंह में अभी हाल ही में काफ़ी ज्यादा हिंसा हुई है इस हिंसा में अब पाकिस्तानी कनेक्शन सामने के आने बाद से अब एक पाकिस्तानी यूट्यूबर जीशान मुश्ताक की जांच एजेंसियों द्वारा जांच शुरू हो गई है। उसने एक अहसान मेवाती पाकिस्तानी नाम से अपना सोश्ल मीडिया अकाउंट भी शुरू किया था। सूत्रों ने यह भी बताया कि उसका इस मेवात क्षेत्र में आना-जाना भी था।मेवात में ही उसके रिश्तेदार भी रहते हैं। ऐसे में हरियाणा और राजस्थान की पुलिस के अलावा भी केंद्रीय जांच एजेंसी उसके उन रिश्तेदारों की तलाश कर रही हैं। सूत्रों के मुताबिक, ये जीशान पाकिस्तान से भारत कब-कब आया, हरियाणा और राजस्थान की पुलिस इसकी पूरी जानकारी जुटाने के लिए विदेश मंत्रालय की भी मदद लेगी। उन्होने विदेश मंत्रालय को पत्र लिखकर उसके भारत आने-जाने की तारीख, वह कहां और किससे मिलने वह आया था, इसकी भी पूरी जानकारी मांगेगी।इसके अलावा मेवात क्षेत्र में उसके अलावा और किन किन लोगों के पाकिस्तान में रिश्तेदार बसे हुए हैं, इसकी भी पूरी जानकारी भी ली जाएगी। पुलिस का यह भी मानना है कि कई लोग अपने रिश्तेदारों से पाकिस्तान मिलने जाते रहते हैं। ऐसे में इस नूंह हिंसा और मेवातियों के पाकिस्तान कनेक्शन की भी पूरी जांच की जा रही है।

जान ले मेवाती बोली बोलता है अहसान पाकिस्तानी : सोशल मीडिया पर वायरल हुआ एक वीडियो के अनुसार, जीशान पूरी तरह से मेवाती बोली बोल रहा है। जानकारों का तो यह भी कहना है कि वह मेवाती बोलने में पूरी तरह से एक्सपर्ट है। इससे उसका मेवात से कनेक्शन और भी ज्यादा मजबूत हो रहा है। लिहाजा यह पूरी आशंका है कि वह भारत ज़रूर आया होगा और यहां पर काफी दिनों तक रुका भी होगा। बता दें कि नूंह में हिंसा के बाद से ही अहसान मेवाती सोशल मीडिया अकाउंट से कई सारे वीडियो सामने आए। इसमें वह काफ़ी भड़काऊ बातें कह रहा था।

उसके इन वीडियो को पोस्ट करने की लोकेशन भी अलवर दिख रही थी। पुलिस की प्राथमिक जांच में ही सामने आया कि वह पाकिस्तान से वीडियो शूट करके सोशल मीडिया पर ही पोस्ट किया था।

इस मामले में आनंद शर्मा, एसपी अलवर ने कहा, “जीशान मुश्ताक की तरफ से जिस सोशल मीडिया पर अकाउंट बनाकर उससे अपलोड की गई वीडियो की साइबर टीम पूरी तरह से जांच कर रही है। इस मामले में विदेश मंत्रालय से भी संपर्क किया जा रहा है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here