Wednesday, July 17, 2024

डॉक्टर पत्नी का पति ने किया मर्डर, पहले तो पिता के साथ घर के बक्से में छिपाया शव, फिर गढ़मुक्तेश्वर में किया अंतिम संस्कार!

यूपी के लखीमपुर खीरी में डॉक्टर पत्नी का मर्डर करके पति ने अपने पिता के साथ गढ़मुक्तेश्वर जाकर शव का अंतिम कर दिया। इस बात का खुलासा पुलिस जांच में हुआ है। इसी दौरान 2 दिन तक दोनों के मोबाइल बंद रहे थे।

- Advertisement -
Ads
- Advertisement -
Ads

AIN NEWS 1: बता दें उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी की सदर कोतवाली इलाके के मोहल्ला बहादुरनगर में महिला डॉक्टर का मर्डर उसके पति ने ही किया था। उसके बाद चुपचाप गढ़मुक्तेश्वर जाकर शव का अंतिम संस्कार भी कर दिया और फिर मामले में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करा दी। हत्या की बात से अंजान पुलिस ने रिपोर्ट के आधार पर जांच शुरू कर दी और गुमशुदगी का मामला समझकर मोबाइल लोकेशन ट्रेस करना शुरु कर दिया। मृतक महिला पेशे से डॉक्टर थी और उसके पिता शिवराज शुक्ल की एसपी से मुलाकात के बाद इस हत्याकांड का खुलासा हुआ।

झगड़े के बाद पति ने पत्नी को दिया धक्का

मृतक महिला के पिता जब एसपी के पास पहुंचे तो हत्या का राज खुला। पुलिस ने पति समेत ससुर को गिरफ्तार कर पूरे मामले से पर्दा उठा दिया है। मृतक महिला के पिता ने अपनी बेटी वंदना की शादी फरवरी 2014 में मोहल्ला बहादुरनगर निवासी गौरीशंकर अवस्थी के बेटे आशुतोष अवस्थी से की थी। दोनों पति-पत्नी पेशे से डॉक्टर थे। 26 नवंबर 2022 की शाम पति-पत्नी के बीच झगड़ा हुआ तो पति आशुतोष अवस्थी ने पत्नी वंदना को डंडे से पीटकर धक्का दे दिया जिससे उसके सिर पर गंभीर चोट लगने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

पुलिस ने पति और ससुर से सख्ती से पूछताछ की 

उसके बाद हत्यारे पति ने अपने पिता गौरीशंकर अवस्थी के साथ मिलकर मृतक के शव को घर में मौजूद बक्से में छिपा दिया और उसके अगले दिन रेलवे स्टेशन के पास से एक मेटाडोर और दो मजदूरों को किराए पर लेकर शव को गढ़मुक्तेश्वर ले जाकर अंतिम संस्कार कर दिया। दूसरी तरफ महिला के पिता शिवराज 28 नवंबर की रात को बेटी से बात करना चाहते थे लेकिन मोबाइल बंद आया। फिर उन्होंने दामाद से बात की तो उसने वंदना के घर से चले जाने की बात बताई। उसके बाद पति ने 1 दिसबंर को पत्नी के लापता होने की रिपोर्ट दर्ज कराई और पुलिस कई दिनों तक मोबाइल की लोकेशन ट्रेस करती रही। इसी बीच पुलिस को मालूम चला कि आरोपी पिता-बेटे का भी दो दिन तक मोबाइल बंद रहा था। जिसके बाद पुलिस ने कड़ाई से पूछताछ की तो मामले की सभी परतें खुलकर सामने आ गईं।

पति, ससुर, सास और ननद के खिलाफ मामला दर्ज 

मृतक महिला ने 2020 में टेस्ट ट्यूब बेबी तकनीक से जुड़वा बच्चों कृष्णा और आराध्या को जन्म दिया था। इसके बाद से पति-पत्नी में आए दिन विवाद होता रहता था। 26 नवंबर 2022 की शाम 5 बजे दोनों में विवाद हुआ था तभी वारदात को अंजाम दिया गया। इस घटना को लेकर प्रभारी निरीक्षक चंद्रशेखर सिंह का कहना है कि दोनों पति-पत्नी अपने अस्पताल गौरी चिकित्सालय पर प्रैक्टिस करते थे। उन्होंने बताया कि मृतक के पिता शिवराज शुक्ल की तहरीर पर आरोपी पति आशुतोष अवस्थी, ससुर गौरी शंकर अवस्थी, विमलेश अवस्थी पत्नी गौरी शंकर अवस्थी, निशा अवस्थी पत्नी वीरेंद्र कुमार शुक्ला (ननद) के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है।

- Advertisement -
Ads
AIN NEWS 1
AIN NEWS 1https://ainnews1.com
सत्यमेव जयते नानृतं सत्येन पन्था विततो देवयानः।
Ads

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Advertisement
Polls
Trending
Rashifal
Live Cricket Score
Weather Forecast
Latest news
Related news
- Advertisement -
Ads