तुलसी: बेहद चमत्कारी है इसकी की जड़, अगर कर लिऐ ये कार्य ; नहीं रहेगी पैसों की तंगी

हिंदू धर्म में तुलसी के पौधे को बहुत ही पवित्र माना गया है. नियमित रूप से तुलसी मां की पूजा करने से आपके घर में सुख-समृद्धि का वास होता है....

0
559

AIN NEWS 1 : हिंदू धर्म में तुलसी के पौधे को बहुत ही पवित्र माना गया है. नियमित रूप से तुलसी मां की पूजा करने से आपके घर में सुख-समृद्धि का वास होता है. शास्त्रों के अनुसार भी तुलसी में मां लक्ष्मी का वास होता है और नियमित रूप से तुलसी की पूजा करने से व्यक्ति को पैसों की तंगी से पूर्ण रूप से छुटकारा मिलता है. लगभग सभी हिंदू घरों में तुलसी का पौधा लगा होता है, जो कि घर में सकारात्मक ऊर्जा बढ़ाता है.

एलन मस्क बनेंगे ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल बाहर, एलन पहले से हैं 4 कंपनियों के शीर्ष पर

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार तुलसी के पौधे के साथ-साथ तुलसी की जड़ को भी बहुत बेहद पवित्र माना गया है. कहते हैं कि तुलसी की जड़ में शालीग्राम का वास होता है.इसलिए तुलसी की जड़ के कुछ उपाय कर लिए जाएं, तो व्यक्ति को धन लाभ होता है. आइए जानते हैं तुलसी की जड़ के कुछ महत्वपूर्ण उपायों के बारे में.

आपके कामों में सफलता पाने के लिए

अगर किसी जातक को लगातार असफलता का सामना करना पड़ रहा है, तो ऐसे में तुलसी की जड़ का उपाय आपकी किस्मत को बदल सकता है. अपने कार्यों में सफलता पाने के लिए तुलसी की जड़ लेकर उसे गंगाजल में धो लें और विधिवत्त तरीके से उसकी पूजा करें. इसके बाद इसे पीले रंग के कपड़े में बांध लें और इसे अपने पास रख लें. इससे व्यक्ति को तुंरत लाभ होता है.

आपके ग्रहों की शांति के लिए

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर किसी जातक की कुंडली में ग्रह दोष है, तो ऐसे में तुलसी की पूजा करें और तुलसी की थोड़ी-सी जड़ को निकाल लें. इसके बाद इसे किसी लाल रंग के कपड़े में बांध लें और ताबीज में डालकर अपने बाजू पर बांध लें. इससे व्यक्ति को जल्द ही ग्रह दोषों से मुक्ति मिलती है.

अधिक धन पाने के लिए

अगर कोई व्यक्ति लंबे समय से आर्थिक तंगी से गुजर रहा है और धन पाने के सारे रास्ते उसे बंद दिखाई दे रहे हैं, तो ऐसे में व्यक्ति को नियमित रूप से रोजाना सुबह तुलसी में जल अर्पित करना ही चाहिए. इसके अलावा, तुलसी की जड़ को चांदी के ताबीज में डालकर पहनने से लाभ होता है और व्यक्ति की आर्थिक स्थिति मजबूत होती है.

https://twitter.com/ainnews1_?t=8TAJXQsmeYtSSfVq11vzAQ&s=09

( Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर ही आधारित है. AIN NEWS 1 इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here