Wednesday, July 17, 2024

तेलंगाना में पीएम का कांग्रेस और बीआरएस पर हमला, कहा-दोनों परिवार संचालित पार्टियां!

- Advertisement -
Ads
- Advertisement -
Ads

तेलंगाना में पीएम का कांग्रेस और बीआरएस पर हमला, कहा-दोनों परिवार संचालित पार्टियां!

तेलंगाना में विधानसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी और भारत राष्ट्र समिति के बीच जुबाबी जंग तेज हो गई है। दोनों एक दुसरे के उपर निशाना साधते रहे  वही रविवार को एक चुनावी जनसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री केसीआर और उनकी पार्टी बीआरएस पर जमकर हमला किया। उन्होंने बीआरएस को एक परिवारवादी पार्टी बताया। अब इस हमले के बाद बीआरएस के कार्यकारी अध्यक्ष केटी रामाराव ने जवाब दिया है। उन्होंने कहा कि बीआरएस तेलंगाना के चार करोड़ लोगों का परिवार है और मुख्यमंत्री केसीआर परिवार के मुखिया हैं। नरेंद्र मोदी ने रविवार को जनसभा में कहा कि हमने संसद में नारी शक्ति वंदन अधिनियम को पास कराकर नवरात्रि से पहले ही शक्ति पूजा के भाव को स्थापित कर दिया है साथ ही मोदी जी ने कहा कि अब संसद ही नहीं , बल्कि हर राज्य की विधानसभा में महिलाओँ की आवाज पहले से अधिक मजबूत होगी, साथ मोदी जी ने योजना के बारे में भी बताया उन्होने कहा कि चाहे मुद्रा योजना के तहत बिना गारंटी के कर्ज देना हो, उज्जवला योजना हो, चाहे आवास योजना हो,हमने महिलाओं का जीवन आसान करने के लिए बहुत काम किए है महिलाओँ ने ही मोदी को मजबूत किया है.महिलाओं के सशक्तीकरण की दिशा में केंद्र सरकार द्वारा उठाए गए कदमों व विभिन्न योजनाओं का उल्लेख करते हुए कहा कि तेलंगाना की बहनें जानती हैं कि उनका एक भाई दिल्ली में है, जो निरंतर उनका जीवन बेहतर करने के प्रयास में ‘जी-जान’ से जुटा है.

पीएम मोदी ने क्या कहा

आपको बता दे कि  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को जनसभा को सबोधित करते हुऐ कहा कि तेलंगाना के लोग राज्य में भाजपा सरकार चाहते हैं। उन्‍होंने आरोप लगाया कि दो परिवार संचालित पार्टियों ने तेलंगाना के विकास को अवरुद्ध कर दिया है। कई विकास परियोजनाओं की शुरुआत करने के बाद यहां एक जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि तेलंगाना में कार (बीआरएस का चुनाव चिन्ह) की सरकार है, लेकिन स्टीयरिंग किसी और के हाथ में है। उन्होंने कहा, आप जानते हैं कि तेलंगाना सरकार कौन चला रहा है। हालांकि उन्होंने किसी का नाम नहीं लिया, लेकिन भाजपा नेताओं के बार-बार दोहराए जाने वाले आरोपों को देखते हुए वह स्पष्ट रूप से असदुद्दीन ओवैसी के नेतृत्व वाली मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन एमआईएम का जिक्र कर रहे थे। उन्होंने कहा, दो परिवार संचालित पार्टियों ने तेलंगाना के विकास को अवरुद्ध कर दिया है। इनकी पहचान भ्रष्टाचार और कमीशनखोरी से होती है। दोनों का फॉर्मूला एक ही है, परिवार की पार्टी, परिवार द्वारा और परिवार के लिए। उन्होंने टिप्पणी करते हुए कहा कि ये पार्टियां प्रजातंत्र को परिवारतंत्र में बदल रही हैं। वे परिवार के पास मौजूद सभी प्रमुख पदों के साथ पार्टी को प्राइवेट लिमिटेड की तरह चलाते हैं। वे दिखावे के लिए बाहरी लोगों को रखते हैं। भाजपा नेता ने कहा कि जहां परिवारवादी पार्टियां अपने भले के लिए काम कर रही हैं, वहीं भाजपा को लोगों की परवाह है। उन्होंने कहा, हमारा ध्यान आपको बेहतर जीवन और बेहतर संभावनाएं देने के लिए आपके परिवारों पर है। साथ ही मोदी जी ने कहा कि भारत सरकार मुलुग में अक केंद्रीय आदिवासी विश्वविद्घालय स्थापित करेगी. इसका नाम सम्मानित आदिवासी महिला सम्मक्का-सरक्का के नाम पर रखा जाएगा. इस पर 900 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि तेलंगाना के लोगों के प्यार के लिए मैं सभी लोगो को धन्यवाद देता हूं. किसानों का सम्मान कर रहे हैं. हम उन्हें उनकी मेहनत का सही दाम दे रहे हैं. पैसा सीधे किसानों के बैंक खातों में जा रहा है. किसी के लिए कोई जगह नहीं है. तेलंगाना की इस सरकार ने सिंचाई परियोजनाओं में केवल भ्रष्टाचार ही किया है.

पीएम मोदी के बयान पर साधा निशाना  

आरोप लगाते हुऐ कहा कि प्रधानमंत्री की रणनीति सरकारी कंपनियों को घाटे में धकेलना और बाद में अपने कॉरपोरेट के फायदे के लिए उनका निजीकरण करना है। तेलंगाना में सीएम केसीआर द्वारा कृषि ऋण माफ नहीं करने पर पीएम मोदी के बयान पर निशाना साधते हुए केटीआर ने कहा कि सीएम ने राज्य में दो बार कृषि ऋण माफ किया है। उन्‍होंने प्रधानमंत्री को आधारहीन टिप्पणी न करने की सलाह दी। केटीआर ने एक्स पर पोस्ट किया कि तेलंगाना के लोग जानते हैं कि मोदी उन्हें धोखा देते हैं। मोदी के इस दावे पर कि तेलंगाना के लोग बदलाव चाहते हैं, उन्‍होंने लिखा, “तेलंगाना के लोग बदलाव के पक्ष में नहीं हैं। लोग राष्ट्रीय स्तर पर बदलाव चाहते हैं।

पीएम मोदी ने राष्ट्रीय हल्दी बोर्ड के गठन का किया ऐलान

तेलंगाना मे जनसभा को सबोधित करते हुऐ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के हल्दी किसानों के हित के लिए राष्ट्रीय हल्दी बोर्ड के गठन का ऐलान किया। उन्होंने कहा कि यह बोर्ड हल्दी किसानों के हित और उनकी उन्नति के लिए काम करेगा। इसके साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि यहां की जनता के लिए हजारों करोड़ रुपयों की योजनाएं शुरू की हैं। पीएम मोदी ने कहा कि यह राज्य देश का सबसे नया राज्य है और हमारा सपना है कि यह देश का सबसे विकसित राज्य बने। पीएम मोदी ने ऐलान किया कि भारत सरकार मुलुगु जिले में एक सेंट्रल ट्राइबल यूनिवर्सिटी की स्थापना करने जा रहा है। इसका नाम आदिवासी देवियां सम्मक्का-सारक्का के नाम पर रखा जाएगा।

- Advertisement -
Ads
Ads

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Advertisement
Polls
Trending
Rashifal
Live Cricket Score
Weather Forecast
Latest news
Related news
- Advertisement -
Ads