दिल्ली न्यूज़ : मंदिर पर हुई ‘महाभारत’, अवैध ग्रिल हटाने का पूरजोर विरोध कर रहे थे प्रदर्शनकारी, भारी सुरक्षाबल की थी तैनाती!

दिल्ली के मंडावली इलाके में गुरुवार को शनि मंदिर के बाहर लगी अवैध रेलिंग को तोड़ने जब पहुंची टीम को स्थानीय लोगों के बड़े विरोध का सामना करना पड़ा

0
557

AIN NEWS 1: बता दें दिल्ली के मंडावली इलाके में गुरुवार को शनि मंदिर के बाहर लगी अवैध रेलिंग को तोड़ने जब पहुंची टीम को स्थानीय लोगों के बड़े विरोध का सामना करना पड़ा. अतिक्रमण विरोधी प्रशासन की यह टीम का लोगों ने वहा पर बहुत जबरदस्त विरोध किया. वहा पर स्थानीय लोगों ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ मे काफ़ी जमकर नारेबाजी भी की. इस दौरान वहां पर स्थानीय पुलिस के साथ मे पैरामिलिट्री फोर्स सुरक्षा में तैनात थी. मौके पर ही बीजेपी के स्थानीय पार्षद रवि नेगी भी मौजूद थे. मंडालवी में अतिक्रमण विरोधी दस्ता द्वारा मंदिर का ग्रिल हटाने की कार्रवाई का लोगों ने काफ़ी जमकर विरोध किया. इस दौरान सुरक्षा बलों के जवानों और महिलाओं के बीच में धक्का-मुक्की भी हुई है. बताया जा रहा है कि महिलाओं ने इस पूरी कार्रवाई का ही डटकर विरोध किया. महिलाओं ने पुलिसकर्मियों पर उनके साथ मे मारपीट करने का भी आरोप लगाया है. महिलाओं का साफ़ साफ़ आरोप है कि पुलिसकर्मियों ने महिलाओं के कपड़े तक भी फाड़ दिए.

किसी तरह से पुलिस ने भीड़ को मौके से हटाया

दूसरी तरफ महिलाओं के विरोध के बावजूद पूरे प्रशासनिक दस्ते में मंदिर के ग्रिल को वहा से हटा दिया है. इस बीच काफ़ी ज्यादा नाराज होकर महिला वहा डंडे और फावड़े आदि लेकर पुलिस की तरफ आगे को बढ़ी थीं, लेकिन पुलिस ने इस पूरी भीड़ को ही मौके से हटा दिया. अतिक्रमण विरोधी कार्रवाई के खिलाफ जुटी महिलाओं में से वहा मौजूद एक महिला ने कहा कि प्रशासनिक दस्ते ने किसी की शिकायत के आधार पर ही ये पूरी कार्रवाई की है. महिलाओं का कहना है कि यहां किसी भी स्तर पर कोई भी अतिक्रमण नहीं है.

वहा विरोध में प्रदर्शन कर रहे लोग लगा रहे जय श्रीराम का नारा

डीसीपी अमृता गुगुलोथ का इस मामले में कहना है कि दिल्ली के मंडावली स्थित मंदिर के आगे जो ग्रिल लगी हुई है. लोक निर्माण विभाग ने ग्रिल को वहा से हटाने के लिए दिल्ली पुलिस से फोर्स की मांग की थी. पीडब्लूडी की मांग पर आज हम जब मौके पर पहुंचे हैं. तो वहां दिल्ली पुलिस ने ग्रिल को हटवाने में हमारा पूरा सहयोग किया है. आज पीडब्ल्यूडी का यह एंक्रोचमेंट हटाने का प्रोग्राम पहले से तय था। अभी भी ट्रैफिक चल रहा है. वहा सभी अतिक्रमण हटाने का विरोध करने वाले लोग साइड में ही खड़े हैं. स्थानीय लोग जय श्री राम का नारा भी लगा रहे हैं. वो सब मंदिर के आगे प्रार्थना कर रहे हैं. लोगों के विरोध की वजह से ट्रैफिक में कोई भी बाधा नहीं है और पूरी स्थिति नियंत्रण में हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here