धर्म परिवर्तन:मेरठ जनपद में हिंदू बस्ती के लोगों को बरगलाकर ,ईसाई धर्म अपनाने के लिए लालच देकर व दबाव दे कर मजबूर करने का सनसनीखेज मामला सामने आया

उत्तर प्रदेश के मेरठ जनपद में हिंदू बस्ती के लोगों को बरगलाकर ईसाई धर्म अपनाने के लिए लालच देकर व दबाव दे कर मजबूर करने का सनसनीखेज मामला सामने...

0
570

AIN NEWS 1: उत्तर प्रदेश के मेरठ जनपद में हिंदू बस्ती के लोगों को बरगलाकर ईसाई धर्म अपनाने के लिए लालच देकर व दबाव दे कर मजबूर करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। इस मामले में शुक्रवार को मंगतपुर बस्ती के लोग एसएसपी ऑफिस (SSP Office) पहुंचे। इस दौरान बस्ती के लोगों ने बेहद गम्भीर आरोप लगाए कि उनपर धर्म परिवर्तन का दबाव बनाया जा रहा है और इसके लिए उन्हें लालच भी दिया जा रहा है।

अमेरिका में आएगी मंदी! भारत में किन कर्मचारियों की नौकरी पर मंडराएगा संकट?

कई गुमराह हुए लोगों को हिंदू धर्म में वापस लाया जाएगा

वहीं, एसएसपी ऑफिस पहुंचे बीजेपी मेरठ महानगर मंत्री दीपक शर्मा ने कहा कि मंगतपुरम बस्ती में रहने वाले लोगों को जो लालच व बहला-फुसलाकर धर्म परिवर्तन कराया जा रहा है। उनपर हिंदू से ईसाई बनने का दबाव डाला जा रहा है। बस्तीवालों ने करीब 400 लोगों को ईसाई बनाने के लिए यहां मजबूर करने के बारे में बताया है। अब इसकी पूरी जांच होनी चाहिए कि इसके पीछे आख़िर कौन लोग हैं। ऐसे कितने लोग है, जिन्होंने ईसाई धर्म को अपना लिया है। अगर वो गुमराह हुए हैं, तो उन्हें हिंदू धर्म में वापस लाया जाएगा।

बता दें बस्ती में अस्थायी चर्च बनाने का भी आरोप

बस्ती के लोगों ने बताया कि यह धर्मांतरण का पूरा खेल कोरोना काल में ही 2 साल पहले लॉकडाउन के दौरान शुरू किया गया था । उस समय बस्ती के लोगों के सामने पैसे और काम की परेशानी थी। इस दौरान कुछ ईसाई लोग बस्ती में आ गए। उन लोगों ने हमें खाने-पीने का काफ़ी सामान दिया। वहीं, कुछ लोगों को पैसे देकर भी मदद की। जब हम उनपर भरोसा करने लगे तो वे ईसाई धर्म अपनाने के लिए हमे कहने लगे। उन लोगो ने बस्ती में अस्थाई चर्च भी बनाने का आरोप लगाया गया है।

 

लोगो को देवी-देवताओं की पूजा करने से रोका जा रहा

बस्ती के लोगों का तो आरोप यह भी है कि 400 लोगों को प्रभाव में लेकर धर्म परिवर्तन कराने की पूरी तैयारी है। हमें अपने देवी देवताओं की पूजा करने से भी रोक रहे हैं। उनकी फोटो घरों से हटाने तक का दबाव बना रहे हैं। जबरन धर्म परिवर्तन को रोका जाए, सनातन धर्म को मानने वालों को उनके धर्म का पालन करने दिया जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here