पीपीएस कैडर के कुल 31 अफसर बनने जा रहे हैं IPS, अब पुलिस विभाग में जल्द हो सकता है बड़ा बदलाव

0
255

AIN NEWS 1: प्रांतीय पुलिस सेवा (पीपीएस) संवर्ग के 31 अफसरों के आईपीएस कैडर में प्रोन्नत होने का रास्ता लगभग साफ़ हो गया है। बता दें मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र की अध्यक्षता में शुक्रवार को हुई विभागीय प्रोन्नति समिति की बैठक में इन अफसरों को प्रोन्नति देने की सिफारिश कर दी गई। अब जल्द ही केंद्रीय गृह मंत्रालय से इस संबंध में अधिसूचना जारी हो सकती है। अपर पुलिस अधीक्षक स्तर के इन अफसरों को आईपीएस कैडर में प्रोन्नति मिलने के बाद ही एसपी रैंक मिल जाएगी। इनमें 1992 के 20 व 1993 बैच के 11 पीपीएस अफसर शामिल हैं। वर्ष 1992 बैच के पीपीएस अफसरों में श्रवण कुमार सिंह, सर्वानंद सिंह यादव, हफीजुर्रहमान, रमेश प्रसाद गुप्ता, केशव चंद्र गोस्वामी, ओमवीर सिंह, राजेश कुमार यादव, बबिता साहू, लाल साहब यादव, राजधारी चौरसिया, विनोद कुमार, ओम प्रकाश यादव, महात्मा प्रसाद, प्रबल प्रताप सिंह, राजेश कुमार, दयाराम, गिरजेश कुमार, प्रेम चंद्र, भीम प्रिय अशोक व संजय कुमार शामिल हैं। इसी तरह वर्ष 1993 बैच के अफसरों में दिनेश कुमार सिंह, चंद्र प्रकाश शुक्ला, बृजेश कुमार मिश्र, आशुतोष शुक्ला, बृजेश कुमार श्रीवास्तव, शैलेन्द्र कुमार राय, शिवाजी, संजय कुमार यादव, अरविंद मिश्र, आदित्य कुमार शुक्ला व अनिल कुमार सिंह शामिल हैं।

खबरों के माध्यम से हमसे जुड़ने के लिए आज ही चैनेल को सब्सक्राइब,लाइक,कमेंट्स और शेयर अवश्य करें। नये अपडेट के लिये बेल आइकन दबाना ना भूलें।

कवरेज और विज्ञापन के लिए संपर्क करें।
8510870100 वाट्स एप पर।

 

इससे यूपी कैडर में एसपी रैंक के अफसरों की संख्या कुल 257 हो जाएगी। एसपी रैंक में इन अफसरों की प्रोन्नति के बाद जिलों में पुलिस कप्तान के रूप में तैनाती के लिए दावेदारों की संख्या काफ़ी बढ़ जाएगी। माना जा रहा है कि नगर निकाय चुनाव की अधिसूचना जारी होने से पहले जिलों में पुलिस कप्तान के पदों पर काफ़ी फेरबदल हो सकता है। रेंज स्तर पर तैनात आईजी व डीआईजी तथा जोन व कमिश्नरेट में तैनात एडीजी स्तर के अफसरों की तैनाती में भी कुछ फेरबदल की संभावना जताई जा रही है। जोन में तैनात एडीजी स्तर के दो अफसर तो जल्द ही रिटायर भी होने वाले हैं। इसके बाद प्रतीक्षारत चल रहे दो एडीजी को तैनाती मिलने की संभावना भी जताई जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here