पेट्रोल पंप की मशीनों में चिप लगाकर कर रहे थे फ्यूल चोरी देखे विडियो, मेरठ, बागपत और हापुड़ में सक्रिय गैंग गिरफ्तार

पेट्रोल पंपों में चिप लगाकर वाहन मालिकों के साथ गड़बड़ी का मामला सामने आया है. इसको लेकर उत्तर प्रदेश एसटीएफ ने मास्टरमाइंड समेत 9 लोगों को मेरठ...

0
751

AIN NEWS 1: पेट्रोल पंपों में चिप लगाकर वाहन मालिकों के साथ गड़बड़ी का मामला सामने आया है. इसको लेकर उत्तर प्रदेश एसटीएफ ने मास्टरमाइंड समेत 9 लोगों को मेरठ व बागपत से गिरफ्तार भी किया है. यह भी बताया जा रहा है कि ये लोग पेट्रोल पंप मशीन में चिप लगाकर और सॉल्वेंट मिलाकर गड़बड़ी करते थे. यह गैंग मेरठ और आसपास के इलाकों में भी सक्रिय था.
जानकारी के अनुसार, यूपी एसटीएफ को नायरा कंपनी के पेट्रोल पंप पर चिप लगाकर कम पेट्रोल दिए जाने की भी शिकायत मिली थी. इसके बाद एसटीएफ टीम ने कंपनी के पेट्रोल पंप के मालिक, सेल्स ऑफिसर और मैनेजर समेत 8 लोगों को गिरफ्तार भी कर लिया गया है.

 

इस पूरे मामले के मास्टरमाइंड सतेंद्र उर्फ देवेंद्र कुमार को एसटीएफ ने मेरठ के परतापुर से गिरफ्तार भी किया है. आरोप यह है कि यह लोग पेट्रोल पंप डिस्पेंसिंग मशीन में चिप लगाकर भी गड़बड़ी करते थे. बताया जा रहा है कि साल 2017 में छापेमारी के दौरान रिजेक्ट हुई पेट्रोल डिस्पेंसिंग मशीन की चिप व अन्य उपकरण पेट्रोल पंप की नई मशीनों में लगाते थे. इसके जरिए ही ये लोग गड़बड़ी को अंजाम देते थे. मेरठ, बागपत और हापुड़ में पेट्रोल पंपों में बड़े पैमाने पर गड़बड़ी भी की जा रही थी.

टैंकर तक में कर देते थे गड़बड़ी, गलत डाटा भेजकर चोरी करते थे पेट्रोल

अफसरों का यह भी कहना है कि आरोपी पेट्रोल लाने वाले टैंकर में लगे मीटर में गड़बड़ी भी कर देते थे. डमी टैंकर में मशीन लगाकर कंपनी को गलत डाटा भेजकर पेट्रोल भी चोरी करते थे. यूपी एसटीएफ ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश में पेट्रोल पंपों पर पेट्रोल चोरी मामले का भंडाफोड़ कर दिया है. इस मामले में आरोपियों से सख्ती के साथ पूछताछ भी की जा रही है.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here