बिल्डर पर जुर्माना, बन रहे बेसमेंट की वजह से धसी सड़क, प्राधिकरण की टीम मौके पर

0
505

AIN NEWS 1 : ग्रेटर नोएडा वेस्ट के सेक्टर 1 स्थित रिहायशी प्रोजेक्ट एक्सप्रेस एस्ट्रा की खुदे हुए बेसमेंट के पास की सड़क भी क्षतिग्रस्त हो गई है। इसकी सूचना मिलते ही ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की ऋतु महेश्वरी आईएएस के निर्देश पर वर्क सर्किल तीन के प्रभारी चेतराम सिंह और प्रबंधक राजेश निम की टीम के साथ मौके पर पहुंच गई। प्राधिकरण ने इसे कवर्ड कर रिपेयर करने का काम शुरू करा दिया है। तीन जेसीबी मशीन और पांच डंफर इसमें लगाए गए हैं ,प्राधिकरण ने एक पोकलैन तीन जेसीबी मशीन और पांच डंफर लगाकर मिट्टी फिलिंग शुरू करा दी है। आसपास के ट्रैफिक को भी डायवर्ट कर दिया गया है। प्रथम दृष्टया बेसमेंट खुदे होने के कारण बारिश के चलते मिट्टी धंसने की घटना प्रतीत हो रही है।

इस बिल्डर को जारी होगा नोटिस

प्रभारी जीएम प्रोजेक्ट सलिल यादव ने बताया कि शाम होने से पहले फिलिंग का काम पूरी तरह पूरा हो जाएगा। बिल्डर को नोटिस जारी करने के लिए वर्क सर्किल तीन के प्रभारी चेतराम सिंह को निर्देश दे दिए गए हैं। मिट्टी फिलिंग और रोड रिपेयर कराने में खर्च होने वाली रकम के हिसाब से बिल्डर पर अब पेनल्टी लगाकर वसूल की जाएगी।

जिले में कोई पहली घटना नहीं

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में रहने वाली गौतम बुद्ध नगर विकास समिति की अध्यक्ष रश्मि पांडे का कहना है कि इस तरह की घटना यह साबित करती है कि बिल्डर ने किस तरीके की सामग्री का इस्तेमाल किया है। बिल्डर द्वारा घटिया किस्म की सामग्री का इस्तेमाल किया जाता रहा है और फिर उनको भोली-भाली जनता को बेच भी दिया जाता है। जिसकी वजह से ग्रेटर नोएडा वेस्ट में रहने वाले निवासियों में अब भय का माहौल व्याप्त है। यह कोई पहली घटना नहीं है। इससे पहले भी काफी स्थानों पर इस प्रकार की निर्माणधीन बिल्डिंग की जमीन धंस गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here