मुलायम की तेरहवीं के नाम पर चंदा वसूली का मामला सामने आया। ब्रह्मभोज के नाम पर वसूली की रसीद सोशल मीडिया पर वायरल

उत्तर प्रदेश के जौनपुर से एक बेहद हैरान करने वाला मामला सामने आया है. जौनपुर में समाजवादी पार्टी के संस्थापक और उत्तर प्रदेश के पूर्व...

0
852

AIN NEWS 1 : उत्तर प्रदेश के जौनपुर से एक बेहद हैरान करने वाला मामला सामने आया है. जौनपुर में समाजवादी पार्टी के संस्थापक और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत मुलायम सिंह यादव की तेरहवीं के नाम पर लोगो से चंदा वसूला जा रहा था. चंदा देने वालों को बाकायदा इसकी रसीद भी दी जा रही थी. इसकी पोल तब खुल गई जब मुलायम सिंह यादव की तेरहवीं की चंदे की एक रसीद सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो गई. तब समाजवादी पार्टी ने इस कार्यक्रम के बारे संज्ञान लिया और फिर पार्टी के दबाव में इस कार्यक्रम को अभी रद्द कर दिया गया. दिवंगत मुलायम सिंह की तेरहवीं के लिए शहर में कई होल्डिंग भी लगा दी गई थीं.

सोशल मीडिया पर वायरल रसीद में कार्यक्रम के आयोजकों का भी नाम भी स्पष्ट लिखा है. रसीद में सभी मड़िया वासियों को कार्यक्रम का आयोजक भी बताया गया. सोशल मीडिया पर जो रसीद वायरल हो रही है, उसके मुताबिक, एक शख्स ने 5 हजार रुपये की रसीद कटवाई भी है.

बता दें 22 अक्टूबर को ही होना था तेरहवीं का कार्यक्रम

इस वायरल रसीद पर लिखा है कि जौनपुर के मडियाहूं के पाली बिजौरा गांव में दिवंगत मुलायम सिंह यादव की तेरहवीं का कार्यक्रम 22 अक्टूबर को आयोजित होना है. रसीद पर प्राप्तकर्ता के तौर पर जगदीश यादव के हस्ताक्षर भी साफ़ साफ़ दिख रहे हैं. हालांकि, अब कार्यक्रम को रद्द कर दिया गया है.

यह कार्यक्रम आनन-फानन में रद्द हुआ

बता दें कि वायरल रसीद में लिखा है कि धरतीपुत्र मुलायम सिंह की तेरहवीं में ब्रह्मभोज (भंडारा) स्थान- ग्रामसभा बिजौरा डीह बाबा हेतु सहायतार्थ. वहीं आयोजक में समस्त क्षेत्रवासी मड़ियाहूं, जौनपुर. हालांकि अब यह कार्यक्रम रद्द हो चुका है.

मुलायम सिंह यादव की तेरहवीं के कार्यक्रम के नाम पर रसीद काटने वाले जगदीश यादव का कहना है कि गांव वालों की मदद से डीह बाबा के मंदिर पर हर साल भंडारा को आयोजित किया जाता है. क्षेत्र के लोग इस साल मुलायम सिंह यादव की तेरहवीं भी करना चाहते थे. जगदीश यादव ने कहा कि सिर्फ मैं आयोजक नहीं था, सभी ग्रामीण मुलायम सिंह यादव की तेरहवीं के आयोजक थे.

(यह ख़बर आपने पढ़ी देश की टॉप 10 हिंदी वेबसाइट www.Ainnews1.com पर हमसे जुड़ने के लिए धन्यवाद )

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here