मौसम विभाग ने जारी किया यलो अलर्ट !

0
495

Table of Contents

मौसम विभाग ने जारी किया यलो अलर्ट !

मौसम विभाग ने शानिवार को यलो अलर्ट जारी किया है। राजधानी दिल्ली समेत पूरे एनसीआर में मौसम काफी ज्यादा सुहावना बना हुआ है. वहीं दिल्ली नोएडा  और गाजियाबाद के कई इलाकों में झमाझम बारिश शुरू हो गई है. तेज बारिश की वजह से कई जगहों पर जलभराव की स्थिति हो गई है. सड़कों पर पानी भर गया है। लोगो को घर से निकलना मुश्किल हो गया है बता दें कि, शुक्रवार को भी कुछ इलाकों में बारिश हुई थी. आपको बता दे कि मौसम विभाग की ओर से दो दिन का अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग ने शनिवार शाम के लिए बारिश का यलो अलर्ट जारी किया था।
येलो अलर्ट जारी हुआ
आपको बता दे कि मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी करते हुए  सभी लोगो को चेतावनी दी है कि मूसलाधार बारिश के कारण शहर के निचले इलाकों में पानी भर सकता है और महत्वपूर्ण सड़कों पर यातायात प्रभावित हो सकता है. मौसम विभाग के मुताबिक, मॉनसून ट्रफ लाइन दिल्ली की ओर बढ़ रही है और एक पश्चिमी विक्षोभ इस क्षेत्र में आ रहा है, जिससे शनिवार को तेज बारिश की संभावना है. इसकी जानकारी आईएमडी के सीनियर वैज्ञानिक कुलदीप श्रीवास्तव ने दी  कहा कि, शनिवार को इलाके में उच्च तीव्रता वाली बारिश की गतिविधि होने की उम्मीद है.
 इसी मौसम को देखकर मौसम विभाग ने अगले दो दिनों के लिए यलो अलर्ट जारी किया है। साथ ही उन्होने अंदेशा जताया है कि दिन में तेज हवाएं चल सकती हैं। शाम को बारिश का अंदेशा है। प्रादेशिक मौसम विज्ञान केंद्र, नई दिल्ली के मुताबिक शुक्रवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 35 व न्यूनतम तापमान 26.7 डिग्री दर्ज किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here