यह छोटा सा डिवाइस आपके बड़े काम का है, रोज चलाते हैं अगर बाईक कीमत बस 100 रुपये

0
480

AIN NEWS 1 : बता दें भारत में चार पहिया वाहनों से ज्यादा संख्या दोपहिया वाहनों की है. बड़ी संख्या में लोग बाइक और स्कूटर्स का हर रोज इस्तेमाल करते ही हैं. यूं तो दोपहिया वाहन चलाते समय आपको पूरी सेफ्टी किट पहननी ही चाहिए, लेकिन भारत में आमतौर पर लोग सिर्फ हेलमेट से ही काम चला लेते हैं. लेकिन हेलमेट के साथ सबसे बड़ी समस्या होती है कि इसे अपने साथ साथ रखना पड़ता है. खासकर अगर आप बाइक का इस्तेमाल ज्यादा करते हैं. क्योंकि स्कूटर वाले चालक हेलमेट को अंडर सीट स्टोरेज में आराम से रख देते हैं. हेलमेट को साथ उठाए रखना एक बोझ जैसा तो लगता ही है, साथ ही आपकी इमेज भी थोड़ी डाउन कर देता है. ऐसे में बहुत से लोग बाइक पर ही जुगाड़ करके हेलमेट को फंसा देते हैं. लेकिन फिर भी कई बार हेलमेट चोरी हो जाता है और उन्हें हजारों रुपयों का चूना लग जाता है. इस समय मार्केट में एक अच्छा हेलमेंट लगभग 1500 से 3000 रुपये का मिलेगा. इन सभी समस्याओं से बचने के लिए हम आपको हम एक सिंपल-सा तरीका बताने वाले है।

ओवैसी ने ये क्या कह दिया? क्या वाक़ई मुसलमान करते हैं सबसे ज़्यादा कंडोम का इस्तेमाल!

आपको बस एक छोटा और सस्ता सा प्रोडक्ट खरीदना है. हम बात कर रहे हैं हेलमेट लॉक की जो. बाजार में ढेर सारे हेलमेट लॉक मौजूद हैं, जिन्हें आप ऑनलाइन या ऑफलाइन भी खरीद सकते हैं. इनकी कीमत मात्र 100 रुपये से ही शुरू हो जाती है.

https://fb.watch/g2aGsduatT/

हालांकि हेलमेट लॉक थोड़ी अच्छी क्वालिटी का लें ले तो बेहतर होगा. इसके जरिए आप बाइक पर ही हेलमेट को लॉक करके कही भी जा सकते हैं और इसके चोरी होने का भी खतरा बिलकुल नहीं रहेगा. इस तरह आपको ना हेलमेट का बोझ उठाना होगा, और ना ही आपको यह दर्शाना होगा कि आप बाइक से आए हैं या कार से.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here