यूपी में भारी वर्षा के कारण मची तबाही लखनऊ में दीवार गिरने से 9 लोगो की मौत और उन्नाव में भी 3 मरे

0
376

Ainnews1.com लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ और उन्नाव में भारी बारिश के कारण से शुक्रवार की सुबह दर्दनाक हादसा हो गया. लखनऊ में बारिश की वजह से एक दीवार गिरने से 9 लोगों की मौत हो गई. पुलिस ने इस बात की जानकारी दी. दीवार गिरने से हुई मौत की घटना पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान भी लिया है और मृतकों के परिजनों को हर संभव मदद का आश्वासन भी दिलाया. साथ ही सीएम ने मृतकों के परिजनों के लिए राहत राशि का भी ऐलान किया.लखनऊ हादसे पर मुख्यमंत्री योगी ने मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना भी व्यक्त की है और डीएम और पुलिस के अधिकारियों को घटनास्थल पर तुरंत पहुंचने के निर्देश भी दिए हैं. वहीं, उन्होंने हादसे में मरने वालों के परिजनों को आपता राहत कोष से 4 -4 लाख रुपए की धन राशि देने का भी निर्देश दिया. साथ ही इस घटना में घायल लोगों के समुचित उपचार कराने के भी निर्देश दिया है। बता दें कि इस घटना के बाद इलाके में हड़कंप भी मच गया है.संयुक्त पुलिस आयुक्त (कानून-व्यवस्था) पीयूष मोर्डिया ने हादसे की जानकारी देते हुए बताया कि यह घटना लखनऊ के दिलकुशा इलाके की है, जहां भारी बारिश की वजह से दीवार गिर गई ।और इस भीषण हादसे में 9 लोगों की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि इस हादसे में कुछ लोग घायल भी हुए हैं.उन्नाव में मकान की छत गिरने से 3 लोगो की मौत
वहीं, यूपी के उन्नाव में भी भारी बारिश की तबाही देखने को मिली है, जहां गुरुवार की देर रात घर की छत गिरने से दो नाबालिग समेत तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि इस हादसे में एक घायल हो गया. घायल की पहचान तीन बच्चों की मां के रूप में हुई है. जिन बच्चों की मौत हुई है, उनके ऊम्र क्रमश: 20 साल, 4 और 6 साल हैं.हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया गया है।
दरअसल, यूपी में भारी बारिश और बिजली गिरने की घटनाओं से आफत सी आ गई है. बारिश से दिक्कत के मद्देनजर लोगों के लिए टोल फ्री नंबर जारी किया गया है. टोल फ्री नंबर 1533 एमरजेंसी सहायता के लिए उपलब्ध है, जबकि 9151055671/9151055672/9151055673 इन नंबरों के माध्यम से फोन करके तत्काल मदद ली जा सकती है. लखनऊ मंडलायुक्त डॉ रोशन जैकब ने समस्त जनपद वासियों से यह अपील भी की है और कहा है कि लखनऊ शहर में भारी वर्षा के कारण कहीं भी कोई भी दुर्घटना की संभावना हो या घटी हो तो इन नंबरों पर फ़ोन करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here