रेनो डस्टर (Renault Duster) देश में पहली बार भारतीय बाजारों में जुलाई 2012 को ही लॉन्च की गयी थी. अब एक बार फिर इंडियन मार्केट में उतरने के साथ काफ़ी तहलका मचा देगी!

रेनो डस्टर (Renault Duster) देश में पहली बार भारतीय बाजारों में जुलाई 2012 को ही लॉन्च की गयी थी. इस कार ने इंडियन मार्केट में उतरने के साथ काफ़ी तहलका मचा दिया था

0
303

AIN NEWS 1: रेनो डस्टर (Renault Duster) देश में पहली बार भारतीय बाजारों में जुलाई 2012 को ही लॉन्च की गयी थी. इस कार ने इंडियन मार्केट में उतरने के साथ काफ़ी तहलका मचा दिया था. लोग इसके डिजाइन और फीचर्स को भी काफी ज्यादा पसंद करने लगे थे. हम ऐसा कह सकते हैं कि भारत में इस कार ने ही एसयूवी ट्रेंड की शुरुआत की थी. इस कार को लोग धड़ल्ले से बहुत चाव से खरीदने भी लगे थे. लेकिन, उस समय कंपनी के लिए चीजें बदलने में बहुत ज्यादा समय नहीं लगा और इस कार की बिक्री भी काफी ज्यादा कम हो गयी.दरअसल इसके पीछे का कारण भी यही कंपनी ही थी.

लॉन्च के बाद से ही इस गाड़ी को अपडेट्स मिलने ही बंद हो गए थे और उसी मॉडल को बार-बार छोटे मोटे बदलावों के साथ ही लॉन्च किया जा रहा था. लेकीन अब बिजनेस रिपोर्ट्स की मानें तो भारत में Renault Duster की नई मॉडल लॉन्च की जाएगी और इसमें आपको काफ़ी बेहतरीन डिजाइन के साथ कमाल के फीचर्स भी अब आसानी से देखने को मिल जाएंगे. भारत में इस एसयूवी का मुकाबला Hyundai Creta और एक्सयूवी 700 जैसी गाड़ियों से ही होने वाला है.Renault Duster में अब आपको 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन भी दिया जा सकता है. यह इंजन ऑटोमैटिक और मैन्युअल दोनों ही ट्रांसमिशन ऑप्शन के साथ पेश की जा सकती है. मिल रही इन खबरों की मानें तो इस कार को हाइब्रिड पावरट्रेन के साथ ही इलेक्ट्रिक वेरिएंट में भी पेश किया जा सकता है. इसके इंजन के पावर आउटपुट पर फिलहाल कुछ कह पाना अभी संभव नहीं है.आने वाली नयी डस्टर में अब आपको बिलकुल ही नया डिजाइन और फीचर्स का जबरदस्त मिश्रण देखने को भी मिलने वाला है.

इस कार के डिजाइन पर एक नजर डालें तो अब इसमें आपको पहले से ज्यादा ताकतवर चेसिस भी मिलेगा. आपको बता दें नये Duster को CMF-B मॉड्यूलर प्लैटफॉर्म पर डेवलप भी किया जाने वाला है. इस प्लेटफॉर्म पर तैयार की गई गाड़ियां पावरफुल होने के साथ ही सेफ्टी के मामले में भी बहुत ही जबरदस्त होती है. डस्टर के डिजाइन की अगर बात करें तो अब इस कार में आपको जबरदस्त फ्रंट और रियर लुक मिलता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here