रोहतक पहुंचे, सीएम योगी आदित्यनाथ बाबा मस्तनाथ मठ अस्थल हरड पूजा के कार्यक्रम में शामिल हुए हैं।

0
381

Table of Contents

रोहतक पहुंचे, सीएम योगी आदित्यनाथ बाबा मस्तनाथ मठ अस्थल हरड पूजा के कार्यक्रम में शामिल हुए हैं।
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहुचें हरियाणा के रोहतक जहां योगी आदित्यनाथ श्री बाबा मस्तनाथ मठ अस्थल हरड पूजा पर आयोजित कार्यक्रम मे शामिल हुऐ बता दे कि योगी आदित्यनाथ रविवार को हरियाणा के रोहतक के श्री बाबा मस्तनाथ मठ पहुंचे। जहां उन्होंने पूजा की और अन्य संतों के साथ समय बिताया। सीएम योगी के साथ बाबा बालक नाथ भी नजर आए। साथ ही पूजा खत्म होने के बाद संतो के साथ भोजन भी किया  इस दौरान सीएम योगी आदित्नाथ कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मस्तनाथ मठ अस्थल हरड पूजा के कार्यक्रम में शामिल हुए थे। आपको बता दे कि उनके कार्यक्रम को देखते हुए पहले से ही क्षेत्र मे धारा- 144 लागू कर दिया गया था
क्या है इस मंदिर की परंपरा
 आपको बता दे कि बोहर मठ देश भर मे महासिद्ध चौरंगीनाथ की तप स्थली के नाम से प्रसिद्ध है। यह तपस्थली नाथ पंथ में एक महत्त्वपूर्ण स्थान माना जाता है। ये बता जाता है कि यहां पर बाबा मस्तनाथ ने घोर तपस्या की थी और इनका जीर्णीद्धार करके अस्थल बोह मठ की स्थापना की थी।
इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने सुनाई आपनी कहानी
उत्तर प्रदेश  सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक कहानी बताते हुए कहा कि वे दो साल पहले अयोध्या में गए हुए थे। जहां उनकी सुबह के 3-4 बजे के बीच में आंख खुली तो देखा कि किसी की आवाज आ रही है और ऐसा लग रहा जैसे बद्रीनाथ में सिद्ध बाबा सुंदर नाथ जी दिखाई दे रहे हैं। अगले ही दिन उन्होंने बद्रीनाथ धाम की यात्रा की और वहां देखने को मिला कि मंदिर के पीछे सिद्ध बाबा सुंदर नाथ की गुफा मौजूद है।
वहां जाकर गुफा के जीर्णोद्धार का कार्य करवाया। नाथ संप्रदाय का कोई भी अनुयाई भारत के किसी भी कोने में जाएगा तो उसे नाथ संप्रदाय के योगेश्वर हर जगह देखने को मिलेंगे। साथ ही योगी आदित्यनाथ ने सभी लोगो ले अपील की वो लोग सनातन धर्म का उल्लंघन ना करे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here