रोहित शर्मा की जा सकती है कप्तानी, चयन समिति को तत्काल किया गया बर्खास्त BCCI का एक और बड़ा फैसला आ सकता है जल्द!

टी20 वर्ल्ड कप-2022 में भारत के उम्मीदों से खराब प्रदर्शन के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) अब एक्शन मोड में है. बीसीसीआई ने सीनियर चयन...

0
363

AIN NEWS 1 : टी20 वर्ल्ड कप-2022 में भारत के उम्मीदों से खराब प्रदर्शन के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) अब एक्शन मोड में है. बीसीसीआई ने सीनियर चयन समिति को तत्काल बर्खास्त कर दिया है. ऐसे में समिति के प्रमुख चेतन शर्मा ने अपनी कुर्सी भी गंवा दी है. अब बीसीसीआई और भी बडे़ फैसले लेने की पूरी तैयारी कर रहा है. ऐसे में रोहित शर्मा की कप्तानी पर भी काफ़ी खतरा मंडराने लगा है. रोहित की कप्तानी में ही भारत टी20 वर्ल्ड कप-2022 में खेला था और सेमीफाइनल में हारकर टूर्नामेंट से बाहर भी हुआ.

अभी सीनियर चयन समिति बर्खास्त

 

बीसीसीआई ने शुक्रवार को एक बड़ा फैसला लिया. बोर्ड ने सभी को चौंकाते हुए चेतन शर्मा के नेतृत्व वाली चार सदस्यीय सीनियर चयन समिति को तत्काल बर्खास्त कर दिया. चेतन शर्मा (उत्तर क्षेत्र), हरविंदर सिंह (मध्य क्षेत्र), सुनील जोशी (दक्षिण क्षेत्र) और देबाशीष मोहंती (पूर्वी क्षेत्र) को उनके पदों से अब हटा दिया गया है. चेतन के चयन समिति प्रमुख रहते भारत आईसीसी के दो टूर्नामेंट में बिना खिताब के ही लौटा. टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में हारा जबकि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में उसे शिकस्त भी मिली.

 

बता दें Split कप्तानी पर विचार

 

सूत्रों से मिली ख़बर के मुताबिक, बीसीसीआई अब स्प्लिट कप्तानी पर विचार कर रहा है. ऐसे में तीनों फॉर्मेट में अब अलग-अलग कप्तान बनाए जा सकते हैं. यह भी हो सकता है कि वनडे और टेस्ट की कप्तानी रोहित ही संभालते रहें जबकि टी20 की कप्तानी किसी और को दे दी जाए. हार्दिक पांड्या को भी इसके लिए अब तैयार किया जा सकता है. वह फिलहाल न्यूजीलैंड के दौरे पर हैं जहां टीम इंडिया को सीमित ओवरों की सीरीज खेलनी है. हार्दिक इस दौरे पर टी20 फॉर्मेट में टीम इंडिया की कप्तानी भी संभाल रहे हैं जबकि वनडे में यह जिम्मेदारी शिखर धवन संभालेंगे.

 

और अब टी20 वर्ल्ड कप में ऐसा रहा प्रदर्शन

 

भारत ने टी20 वर्ल्ड कप में शुरुआत तो अच्छी की लेकिन उसका यह सफर सेमीफाइनल में ही थम गया. भारत ने पाकिस्तान, नीदरलैंड्स को हराया, फिर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी हार मिली. इसके बाद बांग्लादेश और जिम्बाब्वे को हराते हुए सेमीफाइनल में एंट्री मारी जहां उसे इंग्लैंड ने 10 विकेट से हराकर बाहर कर दिया. तब रोहित शर्मा के कुछ फैसलों और प्लेइंग-XI पर भी कुछ सवाल उठे. इंग्लैंड ने पाकिस्तान को फाइनल में हराकर इस वैश्विक टूर्नामेंट को जीता.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here