लोन दिलाने के नाम पर कर रहे थे ठगी 26 लोग गिरफ्तार, लड़कियां फोन करके फंसाती थीं शिकार

मुरादाबाद में लोन दिलाने के नाम पर ठगी का एक गोरख धंधा चल रहा था। इसके लिए बाकायदा शहर में दो जगह ऑफिस भी खोले गए थे। जिसमें लड़के और...

0
505

AIN NEWS 1: बता दें मुरादाबाद में लोन दिलाने के नाम पर ठगी का एक गोरख धंधा चल रहा था। इसके लिए बाकायदा शहर में दो जगह ऑफिस भी खोले गए थे। जिसमें लड़के और लड़कियां कॉलिंग का काम करते थे। पुलिस ने शिकायत पर दोनों केंद्रों पर अब छापेमारी करके कुल 26 लोगों को गिरफ्तार किया है। इनमें 23 लड़कियां भी शामिल हैं।

यह फाइनेंस कंपनी का चला रहे थे कॉल सेंटर

मुरादाबाद के सिविल लाइंस थाना पुलिस ने दो स्थानों में छापेमारी करके कुल 23 लड़कियों और तीन लड़कों को गिरफ्तार किया। आरोपित फाइनेंस कंपनी के नाम पर अपना कॉल सेंटर चला रहे थे। इस कॉल सेंटर में लड़कियों से काल कराकर लोन दिलाने का झांसा देकर बड़ी ठगी की जाती थी। रामपुर जनपद के सैफनी निवासी रवी चौधरी हैलट रोड गुरुद्वारे के पास महाराजा रेस्त्रां के ऊपर कार्यालय का संचालन कर रहा था।

अब पुलिस इस मामले की जांच में जुटी

यहां से 14 लड़कियों के साथ ही रवि चौधरी को भी पकड़ा गया है। जबकि इस स्थान से कुछ दूरी पर स्थित चड्ढा कामप्लेक्स में डिलारी थाना क्षेत्र के लखेन्द्र इफको टोकिया फाइनेंस कंपनी का भी संचालन कर रहा था। यहां से पुलिस ने कुल नौ लड़कियां और दो लड़कों को पकड़ा। सीओ सिविल लाइंस डाक्टर अनूप सिंह ने बताया कि मामले की पूरी जांच की जा रही है।

पुलिस ने बच्चों को दी साइबर अपराध से बचाव की जानकारी

बाल दिवस के अवसर पर सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सचिन कुमार दीक्षित ने टाइनी टाट्स स्कूल में स्कूली बच्चों के लिए एक शिविर लगाया गया है। उन्होंने बच्चों को जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के कार्यों के विषय में बहुत आसान भाषा में जानकारी दी। बच्चों को साइबर क्राइम से बचाव के तरीके बताए। स्कूल की प्रिंसिपल डा. इंदू पारेख, फैज, केपी सरन आदि उपस्थित रहे।

और एनसीसी कैडेट चक्कर खाकर गिरा

प्रदेश स्तर की कुश्ती प्रतियोगिता में मुख्य अतिथि के स्वागत में एनसीसी कैडेट को इंतजार भी करना पड़ा। दोपहर को धूप तेज होने के कारण एक एनसीसी कैडेट्स चक्कर खाकर भी गिर गया। जिसे साथियों ने संभाला। बाद में डीआइओएस अरुण कुमार दुबे ने छात्र को पानी पिलाया। छात्र को उठाकर ठंड में बैठाया गया। प्रभारी मंसूर हसन ने बताया कि खिलाड़ी अब ठीक है। धूप से चक्कर आ गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here