शाहजहांपुर में बुधवार शाम को एक मस्जिद में घुसकर अराजक तत्वों ने धार्मिक ग्रंथ को जलाया

शाहजहांपुर में बुधवार शाम को एक मस्जिद में घुसकर अराजक तत्वों ने धार्मिक ग्रंथ को जला दिया। सूचना मिलते ही सैकड़ों की संख्या में लोग वहां...

0
482

AIN NEWS 1: बता दें शाहजहांपुर में बुधवार शाम को एक मस्जिद में घुसकर अराजक तत्वों ने धार्मिक ग्रंथ को जला दिया। सूचना मिलते ही सैकड़ों की संख्या में लोग वहां पर इकट्ठा हो गए। पुलिस ने आनन-फानन मे अज्ञात के खिलाफ तुरंत रिपोर्ट दर्ज कर आरोपी को मात्र 24 घंटे के अंदर गिरफ्तार करने का आश्वासन दिया। मगर गुस्साए लोगों ने तत्काल गिरफ्तारी की मांग करते हुए रोड पर भाजपा के पोस्टर को जला दिया।

साथ ही पुलिस प्रशासन के खिलाफ भी काफ़ी नारे लगाने लगे। माहौल बिगड़ते देख पुलिस ने भीड़ को तितर बितर करने के लिए वहा लाठीचार्ज कर दिया। अभी मौके पर भारी पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है। धार्मिक स्थल के बाहर भी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

घटना की सूचना मिलते ही सैकड़ों की संख्या में आसपास के लोग मौके पर पहुंच गए।

इस मामले में वादी हाफिज हसीब ने बताया कि रात को हुई घटना के बाद से ही इलाके में तनाव है। हालांकि, इसके बावजूद सुबह की नमाज भी पढ़ी गई है। लेकिन जिस तादात में लोग नमाज पढ़ने आते हैं। उस तादात में नहीं आए है। इस तरह की शाहजहांपुर में यह पहली घटना है। पुलिस इस मामले में कड़ी कार्रवाई करे।

इस मामले का एक सीसीटीवी फुटेज भी सामने निकल कर आया है। जिसमें एक संदिग्ध भी नजर आ रहा है। पुलिस अब उस संदिग्ध की तलाश में जुटी हुई है। बताया जा रहा है कि फुटेज के आधार पर संदिग्ध की शिनाख्त करने में पुलिस पूरी मुस्तेदी से जुट गई है।

आक्रोशित भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया।

बताते चलें कि शाहजहांपुर शहर के चौक कोतवाली क्षेत्र के मुहल्ला बावूजई में ही सैयद शाह फखरे आलम मियां मस्जिद है। बुधवार शाम किसी समय दो युवकों ने मस्जिद में घुसकर वहां रखे हुए धार्मिक ग्रंथ को जला दिया। मगरिब की नमाज के लिए जब इमाम हाफिज नदीम व अन्य लोग वहां पहुंचे तो धार्मिक ग्रंथ के जले हुए पन्ने देख उन्होंने मस्जिद के इमाम को इसकी सूचना दी।

तकरीबन 8 बजे के आसपास इलाके में काफ़ी अच्छी खासी भीड़ जमा हो गई। सभी पुलिस और प्रशासन के खिलाफ मे नारे लगाने लगे। इसके बाद कुछ युवाओं ने वहां लगे भाजपा के होर्डिंग्स को फाड़कर उसमें भी आग लगा दी।

वहा मौजूद अधिकारियों के समझाने पर भी नहीं मानी भीड़

आगजनी की सूचना के बाद एसपी, एसपी सिटी, एसपी ग्रामीण समेत भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने लोगों को समझाने का काफ़ी प्रयास किया लेकिन भीड़ नहीं मानी और भाजपा का पोस्टर जलाने लगी। जिसके बाद पुलिस ने मौके पर ही लाठी चार्ज कर दिया। जिसके बाद वहां काफ़ी ज्यादा भगदड़ की स्थिति बन गई। हालांकि, रात 9 बजे तक पुलिस ने स्थिति को अपने काबू में कर लिया था। फिलहाल पुलिस ने 24 घंटे में आरोपियों की गिरफ्तारी का आश्वासन दिया है।

पुलिस वहा खंगाल रही सीसीटीवी फुटेज

एसपी एस आनन्द ने बताया कि अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर उसकी तलाश जोरो से शुरू कर दी गई है। आक्रोशित भीड़ को भी समझाया गया है। आसपास के सभी सीसीटीवी कैमरे देखे जा रहे है। बहुत जल्द आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

 

बता दें आसपास क्षेत्र में भारी पुलिस बल तैनात

हंगामे को देखते हुए बड़ी संख्या में पुलिस बल को इस इलाके में तैनात कर दिया गया है। कुछ लोगों को मस्जिद पर भी तैनात किया गया है। कुछ सिपाहियों को इलाके के मुख्य रास्ते पर ही तैनात किया गया है। कुछ सिपाहियों को मोहल्ले के अलग अलग स्थानों पर तैनात किया गया है। आने जाने वाले लोगों से पूरी पूछताछ भी हो रही है।

सुबह हुई थी नमाज, कम संख्या में पहुंचे लोग

रात हुए हंगामे के बाद इलाके के लोगों में दहशत भी है। इलाकाई लोगों का मानना है कि यह सब केवल माहौल बिगाड़ने के लिए ही किया गया है। हालांकि, शाहजहांपुर में यह ऐसी पहली घटना है। सुबह फजिर की नमाज पढ़ी गई है। हाफिज हसीब ने बताया कि जिस तादाद में लोग नमाज पढ़ने आते हैं। उस तादाद में लोग नमाज पढ़ने नहीं आए है। लोगों को किसी आशंका का डर है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here