सावधान हो जाएं! बम की तरह फट सकता है अपका मोबाइल।

0
651

सावधान हो जाएं! बम की तरह फट सकता है अपका मोबाइल।

एक बेहद सुचना आज में अपको बताने जा रही हूँ । अगर आप भी अपने फोन के पीछे पैसे रखते है या फिर पैसे के साथ-साथ कोई भी कागज रखते है तो इससे भी अपका फोन फट सकता है। अभी से सावधान हो जाये नंही तो बाद आपके साथ जानलेवा हादसा भी हो सकता है और आपका मोबाइल फट सकता है. दरअसल मीडिया रिपोट्स के मुताबिक पिछले  दिनों ही मोबाइल फोन फटने की खबर सामने आई है और इस फोन ब्लास्ट  में ये बताया गया है कि उस युवक ने अपने फोन के पीछे पैसे रखा हुआ था तभी अचानक से उस युवक का फोन ब्लास्ट हो गया और इसमें यूजर्स की छोटी-छोटी गलतियों ही इसका कारण बन रही है

ऐसे मे अपको सावधान रहने की बहुत जरुत है। कभी भी अपने फोन के पीछे कोई भी नोट या फिर कागज का टुकड़ा रखने से बचे. चलिये आपको बताते हे कि फोन के पीछे पैसे रखने से क्यो फट जाता है फोन  क्या है इसके नुकसान

फोन के पीछे नोट या कागज रखने से क्यो ब्लास्ट होता है फोन

वैसे तो फोन में ब्लास्ट होने के पीछे के  कई कारण हैं इसमें से एक फोन के कवर में नोट रखना भी है. आपने अक्सर देखा होगा कि काफी लोग फोन या फिर भी कागज आपने फोन के पीछे रख लेते है लेकिन रखना गलत है। जब हम फोन ज्यादा चलाते है फिर कुछ काम  करते है तो  फोन हीट होने लगता है इसके पीछ सबसे बड़ी वजह है फोन में या तो नोट रखा होना या फिर फोन पर मोटा कवर लगा होना.

जब आप लगातार फोन का इस्तेमाल करते हैं तो फोन गर्म होने लगता है, फोन के कवर में रखे पैसे या कवर के वजह से उसे ठंडा होने के लिए स्पेस नहीं मिल पाता है जिससे फोन ओवर हीट हो जाता है और ब्लास्ट भी हो सकता है. और फिर इस कारण आप बड़े दुर्घटना का शिकार हो सकते है और अगर आपका फोन का कवर मोटा होता है और उसमें आप पैसे भी रख लेते हैं तो उससे वायरलेस चार्जिंग में भी परेशानी आ सकती है. साथ ही फोन के कवर में नोट रखने से कई बार नेटवर्क का इशू भी आ सकता है. फोन को चार्ज पर लगाकर इस्तेमाल करना भी फोन के ब्लास्ट का कारण बनता है.

जैसा कि ऊपर बताया कि आप अगर फोन के कवर में पैसे रखते हैं तो इससे आपको कई नुकसान हो सकते हैं. जिसमें आपका फोन तो फटता ही है इसके साथ आपकी जान को भी खतरा रहता है. ऐसे में अगर आप चाहते हैं कि आपका फोन लंबे समय तक चले और ब्लास्ट ना हो तो इन बातों को ध्यान में रखें और अपने फोन के पीछे किसी भी तरह का कोई कागज और नोट ना रखे ।

एक और बात अक्सर हर कोई व्यक्ति फोन चार्ज में लगाकर फोन में बात करने लगते है  तो ऐसा नही करना है आपको  ऐसा करने में भी अपका फोन ब्लास्ट हो सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here