हापुड़ में वकीलों पर लाठीचार्ज मामले में अधिवक्ताओं का आक्रोश जारी, यूपी मे 15 सिंतबर तक बढ़ी हड़ताल !

0
532

हापुड़ में वकीलों पर लाठीचार्ज मामले में अधिवक्ताओं का आक्रोश जारी, यूपी मे 15 सिंतबर तक बढ़ी हड़ताल !

उत्तर प्रदेश के हापुड़ में वकीलो पर हुऐ लाठीचार्ज  के विरोध में अभी हड़ताल जारी है और वही चल रहे हड़ताल पर अधिवक्ताओं ने 15 सिंतबर तक न्यायिक कार्य नंही करने का एलान किया है बता दे कि यूपी के हापुड़ में लाठीचार्ज के विरोध में चल रही वकीलों की हड़ताल लखनऊ में सोमवार को भी जारी रहेगी। यूपी बार काउंसिल ने शनिवार को कुछ शर्तों के साथ हड़ताल स्थगित करने का फैसला किया था, लेकिन लखनऊ बार असोसिएशन ने यह फैसला मानने से इनकार कर दिया है। लखनऊ बार असोसिएशन के महामंत्री कुलदीप नारायण मिश्र का कहना है कि लखनऊ के वकील सोमवार को भी हड़ताल पर रहेंगे। फिर सोमवार शाम बैठक कर आगे की रणनीति बनाई जाएगी।

महामंत्री कुलदीप नारायण मिश्र ने क्या कहा

लखनऊ बार असोसिएशन के महामंत्री कुलदीप नारायण मिश्र का कहना है कि यूपी बार काउंसिल ने हड़ताल वापस लेने का फैसला करने से पहले लखनऊ बार की तरफ से उठाए गए बिंदुओं पर ध्यान नहीं दिया। बार ने लाठीचार्ज और महिला वकीलों को पीटने वाले पुलिसवालों पर मुकदमा दर्ज करने, एडवोकेट प्रोटेक्शन ऐक्ट पारित करने और हापुड़ लाठीचार्ज में घायल वकीलों को मुआवजा देने की मांग थी। कुलदीप ने कहा कि यूपी बार काउंसिल ने हड़ताल वापस लेने का फैसला करने से पहले इन बिंदुओं का ध्यान नहीं रखा। इस पर पश्चिमी उप्र के जिलों में वकीलों ने भी 15 सितंबर तक हड़ताल जारी रखने का ऐलान कर दिया है। इसकी फैसला रविवार को मेरठ में हुईं हाईकोर्ट बेंच केंद्रीय संघर्ष समिति पश्चिम उत्तर प्रदेश की  आपातकालीन बैठक में लिया था। दोपहर 12.30 बजै के करीब मेरठ बार एसोसिएशन के पड़ित नानक चंद सभागार में हुई बैठक में यूपी बार काउंसिल के अध्यक्ष शिवकिशोर गौड़ और केंद्रीय संघर्ष समिति के अध्यक्ष कुंवरपाल शर्मा की मौजूदगी में 22 जिलों से पहुंचे अधिवक्ताओं ने आंदोलन को जारी रखने और 15 सितंबर तक न्यायिक कार्य न करने का निर्णय लिया है। बता दे कि वकीलो के इस हड़ताल के चक्कर में आम लोग को काफी ज्यादा दिक्कत का सामना करना पड़ रहा और आये दिन कोर्ट जाकर निराश होकर लौट रहे है । वही वकीलो की हड़ताल को लेकर अध्यक्ष कुवंरपाल शर्मा ने बैठक की। सचांलन संयोजक विनोद कुमार चौधरी ने किया।  और सर्वसम्मति से प्रस्ताव रखा गया और कहा गया कि सोमवार को अधिवक्ता अपने-अपने जिलों में विरोध प्रदर्शन करते हुए जिलाधिकारी को ज्ञापन प्रस्तुत करेंगें। और अगर इसमे वकीलो को न्याय नही मिलता है तो वो इसके बाद 16 सितबंर को आदोलन की अगली रुपरेखआ तैयार की जाएगी।

अध्यक्ष राकेश त्यागी कैली ने क्या कहा

बता दे कि गाजियाबाद बार की तरफ से अध्यक्ष राकेश त्यागी  और सचिव स्नेह त्यागी ने भी हिस्सा लिया और बहा बैठक के दौरान कहा कि सभी लोगो को साथ लेकर चलना है हड़ताल जारी रहे या स्थागित रखी जाए। लेकिन न्याय जरुर मिलना चाहिए। और वही राकेश त्यागी कैली ने कहा कि जब तक न्याय नही मिल जाता तब तक आदोलन जारी रहेगा।

क्या है आदोंलन करने की वजह

आपको बता दे कि 29 अगस्त को हापुड़ में वकीलों पर पुलिस प्रशासन  के द्वारा लाठीचार्ज कर दिया था उनमें से महिला वकील भी इस लाठीचार्ज की शिकार हुई। तब से लाठीचार्ज के बाद लगातार हड़ताल जारी है और इस कारण से प्रतिदिन लगभग 30 से 40 हजार मुकदमों में तारीख लग रही है लेकिन बता नही कब तक वकीलो का हड़ताल जारी रहेगा। हड़ताल कर रहे लोगो का कहा है कि जब तक न्याय नहीं मिल जाता है तब तक हड़ताल जारी रहेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here