हापुड़ लाठीचार्ज मामले में कठौर कार्यवाही कुल 151 पुलिसकर्मियों पर FIR दर्ज: CO समेत 51हुए नामजद; गाजियाबाद में CM की फोटो पुतले पर रख जलाने वाले वकीलों पर भी केस!

0
335

AIN NEWS 1: उत्तर प्रदेश के हापुड़ में वकीलों पर हुए लाठीचार्ज के मामले में कुल 151 पुलिसकर्मियों के खिलाफ मे केस दर्ज कर लिया गया है। जान ले वकील सुधीर कुमार राणा की तहरीर पर ही हापुड़ नगर कोतवाली में सीओ और कई सारे इंस्पेक्टर समेत कुल 51 नामजद और 70 से 80 अज्ञात पुलिसकर्मियों के खिलाफ मे क़रीब 8 संगीन धाराओं में यह FIR दर्ज हुआ है। इन वकीलों ने ही मंगलवार को कोतवाली में एक तहरीर दी थी। इसके बाद से ही बुधवार को यह रिपोर्ट दर्ज की गई है। उधर, गाजियाबाद जिले में पुतले के साथ में मुख्यमत्री योगी आदित्यनाथ का फोटो जलाने के मामले में भी कुल 4 वकीलों सहित 5-6 अज्ञात व्यक्तियों पर भी मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। दरअसल, हुआ ये कि मंगलवार को गाजियाबाद कचहरी परिसर में ही हापुड़ में हुए लाठीचार्ज के विरोध में ही वकीलों ने वहा पर तीन पुतले फूंके थे। इसी दौरान वहा एक पुतले पर CM की फोटो रखकर उसे भी जूतों से कुचला गया और फिर उसमे आग लगा दी थी।

वकीलों ने अपनी तहरीर में लिखा थाना प्रभारी और सीओ लगातार दे रहे जान से मारने की धमकी

पुलिसकर्मियों पर यह भी आरोप है, ” की थाना प्रभारी निरीक्षक हापुड़, और पुलिस क्षेत्राधिकारी भी पीड़ित को लगातार ही झूठे मुकदमे में फंसाने और जान से मारने की धमकी भी दे रहे हैं। इसकी तहरीर भी लिखित में ही डाक के माध्यम से एसपी और पुलिस महकमे के उच्च अधिकारियों को भी भेजी गई थी । ”

जान ले इन धाराओं में दर्ज हुआ है मुकदमा पुलिसकर्मियों पर IPC की धारा 147, 323, 504, 506, 308, 354 व 392 में ही मुकदमा दर्ज किया गया है। बता दें कि हापुड़ में लाठीचार्ज के बाद से ही प्रदेशभर में सभी वकील हड़ताल पर चले गए थे। यह मामला हाईकोर्ट तक भी पहुंचा। वहीं, जिलेवार ही न्यायालयों में कामकाज भी काफ़ी ज्यादा प्रभावित रहा। बड़े मामलों की सुनवाई के लिए नीयत तारीखों में भी कई बदलाव किए गए।

जान ले नाम जिनके खिलाफ़ दर्ज़ हुआ मुक़दमा

बता दें इनके खिलाफ दर्ज हुआ है मुकदमा हापुड़, थाना नगर प्रभारी निरीक्षक सतेंद्र प्रकाश सिंह, प्रभारी निरीक्षक महिला थाना प्रतिमा त्यागी,  अतिरिक्त निरीक्षक बलराम सिंह यादव, प्रभारी निरीक्षक थाना हाफिजुपर ब्रिजेश कुमार, उपनिरीक्षक सुरेंद्र सिंह, उप निरीक्षक हरेंद्र सिंह, साइलो चौकी प्रभारी प्रथम जसवंद सिंह, एसएसवी चौकी प्रभारी राकेश कुमार, जजीद चौकी प्रभारी अजीत सिंह, मोहम्मद आरफीन, महिपाल सिंह, सुशील कुमार, सतवीर सिंह, संजय कुमार प्रभारी केशव नगर चौकी रेलवे रोड चौकी प्रभारी हरि कुमार ।

कोठीगेट चौकी प्रभारी शुभम चौधरी, महिला उपनिरीक्षक कविता रानी, धर्मवती, हैड कांस्टबिल मनोज कुमार, जगबीर, दिनेश चंद, नरेंद्र शर्मा, प्रमोद शर्मा, मोनू ढाका, इरफान, आरिफ अली, शिवा टंडन, आकाश, मोहन कुमार, गौरव, वियज कांत, रजनीत कुमार, महिला कांस्टेबिल रजनीश, अमित कुमार, प्रशांत कुमार, अजीत सिंह, कांस्टेबिल लाखन सिंह, राहुल कुमार, सोनू कुमार,सोनिया, शबाना, रश्मि, प्रियंका, कोमल, संगीता, रीना रानी, प्राची व होमगार्ड सराफत ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here