सूर्यग्रहण 2022: दिवाली के बाद लगेगा अब सूर्य ग्रहण, जाने किन 6 राशियों के लोगो को रहना होगा सावधान

साल का जो आखिरी सूर्य ग्रहण 25 अक्टूबर को दोपहर के वक्त लगने वाला है. यह सूर्य ग्रहण का आरम्भ दोपहर 02 बजकर 28 मिनट पर होगा और समापन सूर्यास्त...

0
593

AIN NEWS 1 : साल का जो आखिरी सूर्य ग्रहण 25 अक्टूबर को दोपहर के वक्त लगने वाला है. यह सूर्य ग्रहण का आरम्भ दोपहर 02 बजकर 28 मिनट पर होगा और समापन सूर्यास्त के साथ ही होगा. यह ग्रहण तुला राशि और स्वाति नक्षत्र में ही होगा. यह एक आंशिक सूर्यग्रहण है, जो भारत में दर्शनीय होगा. इस ग्रहण में सूतक भी मान्य होगा और उसके नियमों का पालन भी आपको करना होगा. यह ग्रहण का सूतक काल दिवाली की रात करीब ढाई बजे लग जाएगा. मेष, मिथुन, कन्या, तुला, कुंभ और मीन राशि वालों पर इस ग्रहण का प्रतिकूल प्रभाव पड़ सकता है.

दिवाली पर भूलकर भी ना दें और लें ये 6 तोहफे। आपकी किस्मत में कंगाली का हो जाएगा आगाज!

आइए जानते हैं कि साल का आखिरी सूर्य ग्रहण का सभी राशियों पर कैसा असर रहेगा.

जाने सूर्य ग्रहण का आपकी राशि पर असर

मेष राशि- वैवाहिक जीवन में समस्या हो सकती है. कारोबार और व्यापार में विशेष सावधानी रखें. श्री विष्णु की उपासना करें, पीली चीज़ों का दान करें

वृष राशि- करियर और धन के मामले में सफलता मिलेगी. रुके हुए काम पूरे होते जाएंगे. महादेव की उपासना करें. गुड़ का दान करें.

मिथुन राशि- संतान को लेकर समस्याएं हो सकती हैं. स्वास्थ्य विशेषकर, पेट और मधुमेह का ध्यान रखें. श्री कृष्ण की उपासना करें. काली वस्तुओं का दान करें.

कर्क राशि- इस समय करियर और निवास में परिवर्तन हो सकता है. माता और स्त्री पक्ष को कष्ट के संकेत हैं. महादेव की उपासना करें, सफेद वस्तुओं का दान करें.

सिंह राशि- स्वास्थ्य और मानसिक स्थिति में सुधार होगा. रुकावट दूर होगी, सफलता मिलती जाएगी. सूर्य मंत्र का जप करें,काली वस्तुओं का दान करें.

कन्या राशि- आर्थिक और पारिवारिक समस्याएं परेशान कर सकती हैं. वाहन सावधानी से चलाएं. चोट चपेट से बचाव करें. शिव जी की उपासना करें,अन्न का दान करें.

तुला राशि- पारिवारिक समस्या और मुकदमेबाजी से परेशानी हो सकती है. दुर्घटनाओं और शल्य चिकित्सा जैसी स्थिति आ सकती है. श्री राम की उपासना करें, लाल फल का दान करें.

वृश्चिक राशि- करियर में बाधा और प्रतिकूल परिवर्तन हो सकता है. इस समय रिश्तों और संबंधों का ध्यान रखें. शिव जी की उपासना करें,अन्न का दान करें.

धनु राशि- करियर और जीवन में मनचाही सफलता मिलेगी. शत्रु और विरोधी परास्त होंगे, बुजुर्गों का ध्यान रखें. श्री विष्णु की उपासना करें,पीले फल का दान करें.

मकर राशि- करियर में बड़ी सफलता और परिवर्तन का समय है. परिश्रम से रुके हुए काम बन जाएंगे. हनुमान जी की उपासना करें. तांबे के पात्रों का दान करें.

कुंभ राशि- स्वास्थ्य का विशेषकर मधुमेह और या पेट से जुड़े विकार का ध्यान रखें. धन के खर्चों से परेशानी बढ़ सकती है. श्री कृष्ण की उपासना करें. वस्त्रों का दान करें.

मीन राशि- वैवाहिक जीवन में समस्या हो सकती है. दुर्घटनाओं और वाद विवाद से सावधान रहें. श्री विष्णु की उपासना करें. अन्न-जल का दान करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here