AIN NEWS 1: पिछले दिनों उत्तर प्रदेश के बहराइच से एक बहुत ही चौंका देने वाला मामला सामने आया जब अपनी सुहागरात के दौरान ही दूल्हा-दुल्हन दोनो की ही मौत हो गई. यह सब तब हुआ जब खुद की शादी की ही अगली रात में दोनों की एक साथ मौत हो गई. इस घटना के बाद इन नवयुगल के घर में मानो मातम पसर गया. इन दोनों का ही पोस्टमार्टम कराया गया जिसमें दोनों को कोई भी चोट नहीं आई हुई थी. मगर यह बताया कि दोनों को ही हार्ट अटैक हो गया है. घटना के बाद इस मौत की चर्चा वहां चारो तरफ काफी हो गई कि आखिर दोनों को ही एक समय हार्ट अटैक आखिर क्यों आया. इसी बीच कई सारे एक्सपर्ट डॉक्टरों ने इस पर अपनी राय रखी है.

बता दें दोनों की ही मौत सुहागरात के ही समय आखिर क्यों!

दरअसल, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह मामला बहराइच के ही कैसरगंज थाने का बताया जा रहा है. यहां के टेपरहनपुरवा में 30 मई को एक 22 साल के लडके सुंदर की शादी बगल के गांव की लड़की 20 साल की पुष्पा से हुई. और 31 मई को ही इन दोनों की मौत सुहागरात के ही समय ही हो गई. अगली सुबह जब वे दोनो काफी देर तक नहीं निकले तो घर वालों ने उन्हें मृत पाया. इस मामले की सूचना लड़की के घर वालों को भी दी गई. उन दोनों के शरीर पर कोई भी चोट के निशान नहीं पाए गए और दोनों को ना ही कोई गम्भीर बीमारी थी. उन्हें हाल ही में भी किसी भी प्रकार की कोई भी दिक्कत नहीं थी. अगले दिन पुलिस ने भी परिजनों की पूछताछ में कुछ गड़बड़ को नहीं पाया.

उनके मौत की वजह निकली हार्ट अटैक

हालांकि पुलिस को वहा इन नवविवाहिता जोड़े द्वारा की गई उल्टी के कुछ अवशेष तो जरूर मिले. इसके बाद में जब पोस्टमार्टम रिपोर्ट आई तो दोनों की मौत की वजह को हार्ट अटैक बताया गया. इसमें बड़ा सवाल यह है कि आखिर कैसे ऐसा दुखद संयोग बना कि दूल्हे-दुल्हन की मौत एक साथ ही हो गई. दोनों ही मृत अवस्था में ही पाए गए. मीडिया रिपोर्ट्स में एक्सपर्ट डॉक्टरों ने जब इस बारे में पूछा तो उन्होंने कई चौंकाने वाले जवाब मिले हैं. एक मीडिया रिपोर्ट ने एक्सपर्ट के हवाले से बताया कि कोरोना के बाद से ही चीजें काफी ज्यादा तेजी से बदली हैं. आज कल स्वस्थ लोग भी चलते-फिरते हार्ट अटैक का श‍िकार हो रहे हैं. ये साइलेंट हार्ट अटैक हर उम्र के लोगों में ही दिख रहा है.

जाने यह घटना एक्स्ट्रीमली रेयर

कुछ एक्सपर्ट्स की तरफ से यह भी बताया गया कि इस विशेष मामले में काफ़ी दुखद संयोग बना है कि दोनों का ही हार्ट अटैक एक साथ बना है. यह घटना एक्स्ट्रीमली काफ़ी रेयर है. इसे सेक्सुअल एक्ट‍िव‍िटी के साथ पूरी तरह से तो नहीं जोड़ा जा सकता है. ऐसा हो सकता है कि दोनों को पहले से ही हार्ट की कोई प्रॉब्लम हो जिसका लक्षण सामने ना आया हो. यह कोई बड़ी बात नहीं है कि दो ऐसे लोगों की शादी हो गई हो जिन्हें पहले से हार्ट प्रॉब्लम हो. क्योंकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी कोई और नई बात सामने नहीं आइए है.

जाने हार्ट अटैक के मुख्य कारण

इसके कारणों के बारे में वही सब चीजें बताई गईं जो केवल एक हार्ट अटैक के मुख्य कारणों में से ही हैं. मसलन कोरोना के बाद से हार्ट अटैक की घटनाओं का बढ़ना, खराब लाइफस्टाइल, मानसिक तनाव, एंजाइटी, मोबाइल पर अधिक समय देना, फास्‍टफूड का इस्‍तेमाल और कम नींद लेना आदि भी शामिल है. इसके बचाव में इन सब चीजों को कम करना और स्वस्थ दिलचर्या का होना भी शामिल है.

बिहार न्यूज़: भागलपुर में गंगा नदी पर बना पुल गिरा, कुल 1700 करोड़ की थी लागत अभी काम चल रहा था, देखे VIDEO! 

 

बिहार न्यूज़: भागलपुर में गंगा नदी पर बना पुल गिरा, कुल 1700 करोड़ की थी लागत अभी काम चल रहा था, देखे VIDEO!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here