उत्तर प्रदेश: गाजियाबाद से आई एक बड़ी खबर,आईएसआई एजेंट की गिरफ्तारी,हिंडन एयर बेस सुरंग बनाने की कोशिश, अलर्ट पर सुरक्षा बल!

0
397

AIN NEWS 1: बता दें पिछले दिनों ही गाजियाबाद के फरीदनगर से आईएसआई के लिए काम करने वाले एक एजेंट को गिरफ्तार कर लिया गया था। यह गिरफ्तारी भी आतंकवाद निरोधक दस्ते (ATS) ने ही की थी। इसी दौरान दो अन्य की भी गिरफ्तारी हुई थी। लेकीन अब एयरबेस की बाउंड्री वॉल के पास से एक सुरंग खुदी हुई मिली है। गाजियाबाद पुलिस इस एंगल से भी इस मामले में जांच कर रही है कि इसके पीछे भी कहीं किसी स्लीपर सेल का ही तो हाथ नहीं है।

जान ले क्या है यह पूरा मामला

सोमवार को ही अतिसंवेदनशील हिंडन एयरबेस की बाउंड्री वॉल के नजदीक से ही एक सुरंग खुदी हुई मिली। इसकी सूचना टीला मोड़ पुलिस को भी दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस द्वारा हर एंगल से जांच की जा रही है। इस सुरंग को खोदने वाले लोगों का पता लगाने के लिए यहां पर लगे हुए सीसीटीवी कैमरों की भी पूरी तरह से जांच की जा रही है। यहां आपकों बता दें हिंडन एयरबेस की सुरक्षा के लिए थर्मल कैमरे भी लगाए गए हैं। बता दें कि अति संवेदनशील माने जाने वाले हिंडन एयरबेस से कई सारे महत्वपूर्ण ऑपरेशन को समय समय पर अंजाम दिया गया है। यहां पर सुरंग मिलने के बाद से ही हिंडन एयरबेस की सुरक्षा को बढ़ा दी गई है। वैसे तो हिंडन एयरबेस की सुरक्षा का जिम्मा यूपीएसएसएफ के हाथों में है।

यहां हम आपको बता दें गाजियाबाद से हुआ आईएसआई का एजेंट गिरफ्तार

बीती 22 नवंबर को ही गाजियाबाद के फरीदनगर से ही आईएसआई का एक एजेंट पकड़ा गया था। यूपी एटीएस ने यहां से रियाजुद्दीन और उसके साथियों को भी गिरफ्तार किया था। पकड़े गए इन तीनों आतंकियों पर गुप्त सूचनाएं देश से बाहर भेजने का गम्भीर आरोप लगा था। इस काम के लिए ही रियाजुद्दीन के बैंक अकाउंट में विदेशों से भी पैसा ट्रांसफर किया जा रहा था। इस खुलासे के बाद से संवेदनशील माने जाने वाले हिंडन एयरबेस की सुरक्षा में सेंध लगाते हुए किसी ने इस सुरंग को खोदने की कोशिश की है। इसकी सूचना एयरबेस के नजदीक बसी इरशाद कॉलोनी के लोगों ने ही पुलिस को दी। पुलिस अब हर एंगल से इसकी जांच कर रही है।

आखिर क्या है सुरंग बनाने का मकसद

यहां हम आपको बता दें सामरिक सुरक्षा की दृष्टि से हिंडन एयरबेस बेहद ही संवेदनशील क्षेत्रों में से एक माना जाता है। यहां पर सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। यहां पर सुरंग की सूचना मिलने पर स्थानीय पुलिस और एयरबेस के अधिकारियों ने इसकी पूरी जांच करते हुए इस मामले में मुकदमा पंजीकृत किया है। पता लगाया जा रहा है कि आखिर इस सुरंग को बनाने में किसका हाथ हो सकता है। आखिर सुरंग बनाने के पीछे इन लोगो का क्या मकसद है। क्या इस सुरंग का निर्माण हिंडन एयरबेस के अंदर अवैध रूप से घुसने के लिए ही किया जा रहा था या फिर कोई और योजना थी। डीसीपी ट्रांस हिंडन शुभम पटेल ने भी इस मामले में बताया कि एयर फोर्स अधिकारियों की तहरीर के आधार पर ही मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है। और लगे हुए सीसीटीवी फुटेज के माध्यम से जल्द ही इन आरोपियों की गिरफ्तारी कर पूरे मामले का खुलासा भी किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here