स्वाति मालीवाल मारपीट मामले में एक नया मोड़,दिल्ली पुलिस ने सीएम अरविंद केजरीवाल के सहयोगी विभव कुमार को लिया हिरासत में !

0
400

AIN NEWS 1: आम आदमी पार्टी (आप) की सांसद स्वाति मालीवाल द्वारा मारपीट के आरोप के बाद दिल्ली पुलिस ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के करीबी बिभव कुमार को अपनी हिरासत में ले लिया है। इस घटना ने पूरी देश की राजनीतिक मे हलचल पैदा कर दी है, आप नेता और दिल्ली कैबिनेट मंत्री आतिशी ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) द्वारा रचित एक बहुत बड़ी साजिश का आरोप लगाया है।

आतिशी का इस दौरान दावा है कि मालीवाल भाजपा के दबाव में हैं, उनका कहना है कि वह मालीवाल के खिलाफ चल रहे अवैध भर्ती मामले का इस्तेमाल कर उन्हें ये आरोप लगाने के लिए मजबूर कर रही है। आतिशी ने अपने द्वारा पीटीआई-वीडियो को दिए एक बयान में कहा, “स्वाति मालीवाल अवैध भर्ती मामले में गिरफ्तारी का सामना कर रही हैं और उन्हें मुख्यमंत्री के खिलाफ साजिश का हिस्सा बनने के लिए भाजपा द्वारा ब्लैकमेल किया गया था।”

यह घटना कथित तौर पर तब हुई जब मालीवाल सोमवार को बिना अपॉइंटमेंट के मुख्यमंत्री के आधिकारिक आवास पर पहुंचीं थी। आतिशी ने मालीवाल की मंशा पर सवाल उठाते हुए पूछा, “वह अंदर क्यों घुसीं? वह बिना अपॉइंटमेंट के मुख्यमंत्री आवास पर आख़िर क्यों पहुंचीं?” उन्होंने सुझाव दिया कि अगर केजरीवाल उस दिन मालीवाल से मिले होते, तो हमले के आरोप कुमार के बजाय सीधे उन पर लगाए जा सकते थे।

आरोपों ने आप को बचाव की मुद्रा में ला दिया है, पार्टी के सदस्यों ने सुझाव दिया है कि यह घटना केजरीवाल प्रशासन को कमजोर करने की एक व्यापक रणनीति का हिस्सा है। आतिशी ने कहा, “अरविंद केजरीवाल उस दिन व्यस्त थे और उनसे नहीं मिले। अगर वह उस दिन उनसे मिले होते, तो बिभव कुमार पर जो आरोप लगाए गए, वे उन पर भी लग सकते थे।”

यह मामला महत्वपूर्ण राजनीतिक निहितार्थों के साथ सामने आ रहा है, क्योंकि AAP और भाजपा दोनों आरोपों और उनके पीछे की पूरी प्रेरणाओं पर वाकयुद्ध में लगे हुए हैं। दिल्ली पुलिस ने अभी तक उस घटना का विस्तृत विवरण या कुमार की हिरासत के सबूत उपलब्ध नहीं कराए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here