Amla tea benefits:मात्र 1 महीने यह आंवले की चाय 2 बार पीने से ही मोटा पेट हो सकता है गायब, जानिए बनाने की विधि और इसके फायदे!

0
912

AIN NEWS 1 Amla tea benefits : अगर आप मोटे पेट को अंदर करना चाहते है, तो फिर आप एक्सरसाइज तो करिए ही. क्योंकि बिना फिजिकल एक्टिविटी के पेट में जमी हुई जिद्दी चर्बी को गलाना इतना आसान नहीं होता है. इसके अलावा भी आप अपनी डाइट में कुछ आयुर्वेदिक चीजों को अशानी से शामिल करके अपने वजन को कम कर सकती हैं. आप एक दिन में 2 बार आंवले की चाय का सेवन करके अपने वेट लॉस करने में मदद कर सकती हैं. आज हम आपको बताते हैं इस चाय को तैयार करने की विधि (amla tea making tips) इसके जानने से पहले आंवला के विटामिन और मिनरल के बारे में भी जान लेते हैं.

मात्र आधा कप आंवला में 33 कैलोरी, 1 ग्राम से कम प्रोटीन, 1 ग्राम से कम फैट, 8 ग्राम कार्बोहाइड्रेट, 3 ग्राम फाइबर, और इसमें 0 ग्राम चीनी होती है. यहीं हम बता दें आंवला में विटामिन ए, विटामिन बी1, विटामिन सी, विटामिन ई, के अलावा कैल्शियम और आयरन भी भरपूर होते हैं. फिनोल, डाइटरी फाइबर और एंटीऑक्सीडेंट का यह एक रिच सोर्स माना जाता है.

चाय के लिए आंवला पानी सामग्री – Amla Water Ingredients

1.2 कप पानी

2.1 चम्मच आंवला पाउडर.

3.आधा चम्मच दालचीनी.

4.01 चुटकी काली मिर्च.

5.1 चम्मच शहद या गुड़ और 1 चुटकी काला नमक

नोट – लेकिन आप डायबिटीज की मरीज हैं, तो शहद या गुड़ को आप अवाइड कर सकते हैं.

अब एक पैन लीजिए इसमें पानी, सूखा आंवला पाउडर, काली मिर्च और दालचीनी पाउडर को डाल दीजिए. अब आप इसे धीमी आंच पर रख दीजिए. अब इस मिश्रण को कुछ देर तक यूं ही उबलने दीजिए.जब अच्छे से यह उबल जाए तो इसे फ्लेम से उतार लीजिए. अब इसे आप कप में छानिए. अब इसमें हनी या गुड़ का पाउडर मिला दीजिए. अब आपका बेस्ट आंवला टी रेडी है. आप इसको तेजी से फैट बर्न के लिए दिन में 2 बार भी पी सकते हैं.

(अस्वीकरण: यहां पर सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी को प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प बिलकुल नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा ही किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. AIN NEWS 1इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का कोई दावा नहीं करता है.)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here