Azam Khan: भड़काऊ भाषण देने के मामले में आजम खां दोषी करार, रामपुर कोर्ट ने सुनाया फैसला

भड़काऊ भाषण देने के मामले में सपा नेता आजम खां के खिलाफ दर्ज मुकदमे में रामपुर कोर्ट ने अब अपना फैसला सुना दिया है। कोर्ट ने आजम खां को दोषी करार...

0
494

AIN NEWS 1: भड़काऊ भाषण देने के मामले में सपा नेता आजम खां के खिलाफ दर्ज मुकदमे में रामपुर कोर्ट ने अब अपना फैसला सुना दिया है। कोर्ट ने आजम खां को दोषी करार दे दिया है। कोर्ट ने आजम खां को आईपीसी की धारा 153-ए, 505-ए और 125 लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम के तहत दोषी करार दिया है। अभी आजम कोर्ट के अंदर मौजूद हैं। दोपहर बाद तीन बजे कोर्ट अपना फैसला सुनाएगी।

फैसला आने के मद्देनजर कोर्ट परिसर के गेट, कलेक्ट्रेट के गेट के साथ-साथ बाहर सड़क पर भी काफ़ी पुलिस तैनात है। आपको बता दें कि आजम खां के खिलाफ 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान मिलक कोतवाली इलाके के खातानगरिया गांव में जनसभा को संबोधित किया था। आरोप है कि उन्होंने वहां भड़काऊ भाषण दिया था जिससे दो वर्गों में नफरत फैल सकती थी। जिसका वीडियो वायरल हुआ था।

वीडियो अवलोकन टीम के प्रभारी अनिल कुमार चौहान की ओर से मामले की रिपोर्ट मिलक कोतवाली में उसी वक्त दर्ज कराई गई थी। पुलिस ने विवेचना करते हुए चार्जशीट कोर्ट में दाखिल कर दी थी। मामले की सुनवाई एमपी-एमएलए (मजिस्ट्रेट ट्रायल) निशांत मान की कोर्ट चल रही है।

https://youtube.com/channel/UCEvzUVOsA0UHB4FdGZ_I0fg

इस मामले में दोनों पक्षों की बहस 21 अक्तूबर को ही पूरी हो गई थी। दोनों पक्षों की दलील सुनने के बाद कोर्ट ने अगली सुनवाई के लिए 27 अक्तूबर की तिथि निर्धारित की थी। इससे पहले, आजम खां ने कोर्ट जाने से पहले कहा था कि फैसले के बाद कुछ कहूंगा। आजम खां कोर्ट में मौजूद हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here