Bareilly: शराब पीकर वर्दी में बवाल करने वाले दो सिपाहियों की नौकरी हुई खत्म, एसएसपी ने कर दी बड़ी कार्रवाई?

0
343

AIN NEWS 1: उत्तर प्रदेश में बरेली जिले के एसएसपी घुले सुशील चंद्रभान ने एक बड़ी कार्रवाई की है। पूरी तरह से शराब के नशे में धुत होकर अपने ही एक साथी सिपाही का सिर फोड़ने वाले दो सिपाहियों रामू सिंह और अमित कुमार की सेवाएं तत्काल प्रभाव से समाप्त कर दी गईं। इस पूरे घटनाक्रम मे विभागीय जांच के बाद एसएसपी ने बुधवार रात दोनों का बर्खास्तगी आदेश भी जारी कर दिया।पिछले साल ही तीन अक्तूबर को दोनों सिपाहियों ने चौपुला पर काफ़ी ज्यादा बवाल किया था। इन्होंने पहले तो मोटर मैकेनिक ताहिर से शराब के लिए रुपयों की मांग की। इस दौरान ताहिर को भी पीटा भी गया। जिसकी शिकायत पर कोतवाली में इन दोनों के खिलाफ एक रिपोर्ट दर्ज की गई।

इन दोनों की मेडिकल जांच में हुई थी शराब की पुष्टि

कोतवाली पुलिस ने इन दोनों का मेडिकल कराया तो दोनों के शराब पीने की पुष्टि भी हुई। इससे पहले भी एक जून को इन दोनों ने ही घुड़सवार पुलिस के सिपाही से भी शराब पीने के लिए रुपये मांगे थे। सिपाही के मना करने पर इन दोनों ने उसका सिर फोड़ दिया था। इसमें इन दोनों को निलंबित कर दिया गया था। दोनों पर पहले भी कई सारे जिलों में इसी तरह के बवाल के मुकदमे भी दर्ज हैं।

Morning News Brief : UGC-NET एग्जाम रद्द, 9 लाख स्टूडेंट्स शामिल हुए थे; नालंदा यूनिवर्सिटी के नए कैंपस का उद्घाटन; गर्मी से 645 हज यात्रियों की मौत

एसएसपी घुले सुशील चंद्रभान ने इस दौरान बताया कि विभागीय जांच में दोनों ही सिपाही दोषी पाए गए। पुलिस जैसे अनुशासित विभाग में इनके इस तरह के कारनामे से आम-जनमानस में खाकी की छवि पूरी तरह से धूमिल हुई है। ये दोनों ही सिपाही सेवा करने लायक ही नहीं पाए गए। इसलिए इन्हें बर्खास्त कर दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here