Bhumi Paimaish : उत्तर प्रदेश में अब घर बैठे ही होगी भूमि पैमाइश, DM-SDM के नहीं लगाने पड़ेंगे चक्कर?

0
706

AIN NEWS 1: उत्तर प्रदेश Bhumi Paimaish UP : अब पूरे यूपी में भूमि पैमाइश के लिए लोगों को बार बार सरकारी कार्यालयों के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे। सीएम योगी ने अपने अधिकारियों को निर्देशित किया है कि वह किसी भी पीड़ित की शिकायत सुनकर तत्काल रूप से उसकी समस्या का समाधान करें। ऐसा नहीं करने पर संबंधित अधिकारी या कर्मचारी पर उसी समय शासन की ओर से कड़ी कार्रवाई भी की जाएगी।

सीएम ने साफ़ कहा- अधिकारी पीड़ितों की भावनाओं का पूरी तरह से सम्मान करें

इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने आवास पर ही एक समीक्षा बैठक के दौरान अधिकारियों को साफ़ साफ़ निर्देशित किया कि वह पीड़ितों की भावनाओं की पूरी तरह से कद्र करें। अगर कोई भी व्यक्ति जमीन संबंधित मामलों को लेकर लगातार सरकारी अफसरों के चक्कर काट रहा है तो उसकी मनोदशा को तुरंत समझें और तुरंत उसकी समस्या का समाधान करें।

सीएम की अधिकारियों को दो टूक- अब कोई गरीब चक्कर नहीं लगाएगा

इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि पैमाइश के लिए कोई भी गरीब सरकारी दफ्तरों का चक्कर पर चक्कर नहीं लगाएगा। एसडीएम-एडीएम और डीएम की पूरी जिम्मेदारी है कि वे पैमाइश की कार्यवाही तुरंत करें। पीड़ित, परेशान व्यक्ति की मनोदशा को समझें, और उसकी भावना का पूरी तरह सम्मान करें और पूरी संवेदनशीलता के साथ मे ही उसका समाधान किया जाए। अगर ऐसा किसी केस में नहीं होता है तो संबंधित अधिकारियों पर सरकार की तरफ से कड़ी कार्रवाई की जाएगी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here