उत्तर प्रदेश:ज़ेवर में बोनी कपूर और भूटानी ग्रुप बनाएंगे फिल्म सिटी, सबसे बड़ी बोली लगाकर प्रोजेक्ट हासिल कर लिया!

0
573

AIN NEWS 1 Greater Noida: उत्तर प्रदेश से आज की बहुत बड़ी खबर आ रही है। अब गौतमबुद्ध नगर के ही जेवर में बनने वाली फिल्म सिटी को लेकर ही अंतिम मुहर लग गई है। फिल्म निर्माता-निर्देशक बोनी कपूर और रियल एस्टेट कंपनी भूटानी ग्रुप मिलकर इस जेवर में फिल्म सिटी बनाएंगे। इस पूरे परियोजना के लिए अभिनेता अक्षय कुमार भी दौड़ में शामिल हुए थे, लेकिन बोनी कपूर और भूटानी ग्रुप ने उनको काफ़ी पीछे कर दिया है। कुल मिलाकर अब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सपनों को बोनी कपूर और भूटानी ग्रुप मिलकर पूरा करेंगे।

जान ले किन 4 कंपनियों ने यह तकनीकी बिड पास की 

1.थींमेसर्स सुपरसोनिक टेक्नोबिल्ड प्राइवेट लिमिटेड।(Maddock Films, Cape of Good Films LLP)

2.मैसर्स बेव्यू प्रोजेक्ट्स एलएलपी (Boney Kapoor and others)

3.मैसर्स सुपर कैसेट्स इंडस्ट्रीज प्राइवेट लिमिटेड (T-Series)

4.लायंस फिल्म्स प्राइवेट लिमिटेड (Shri KC Bokadia and others)

इस दौरान ये सुपरस्टार्स भी लाइन में थे

यहां हम आपको बता दें फिल्म सिटी बनाने के लिए मशहूर ऐक्ट्रेस कंगना रानाउत, अक्षय कुमार, बोनी कपूर, गुलपनाग और मशहूर डायरेक्टर केसी बोकाडिया भी लाइन में लगे हुए थे। बालाजी टेलीफिल्म, सोनी टीवी, तुलिप कंपनी और एक और कोरियाई कंपनी भी फिल्म सिटी में जमीन लेने में अपनी रुचि दिखाई थी।

अब जेवर बन गया है सभी निवेशकों की पहली पसंद

यमुना सिटी निवेश के मामले में ही पूरे उत्तर प्रदेश में नंबर वन पर पहुंच गया है। इसी वजह से इसे अब औद्योगिक नगरी भी कहा जा रहा है। आज नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के अलावा देश की सबसे बड़ी फिल्म सिटी नोयडा जेवर में बनने जा रही है। इसको लेकर तैयारियां पूरी तेजी से चल रही हैं। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस फिल्म सिटी परियोजना को अगले 6 महीने में ही धरातल पर उतारने के निर्देश भी दिए हैं।

पहले चरण में कुल 230 एकड़ जमीन पर ही बनेगी फिल्म सिटी

यहां हम आपको बताते है कि यमुना सिटी के सेक्टर-21 में ही फिल्म सिटी बनेगी। यह फिल्म सिटी को पूरे एक हजार एकड़ जमीन पर ही प्रस्तावित किया गया है। इसके लिए पहले चरण 230 एकड़ जमीन पर इस फिल्म सिटी को विकसित किया जाएगा। यमुना विकास प्राधिकरण के अफसरों ने यहां पर बताया कि जो कंपनी पहले चरण में फिल्म सिटी बनाएगी। उसी को ही दूसरे चरण में भी प्राथिमकता दी जाएगी। फिल्म सिटी बनाने वाली कंपनी के लिए एक बात बहुत ही स्पेशल यह होगी कि पूरी जमीन पर बिजली की लाइन, सीवर और अन्य सुविधा उसी को ही करवानी पड़ेगी। इसके लिए फिल्म सिटी से जुड़ी कंपनियों को ही इसकी जिम्मेदारी दी जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here