दिल्ली एनसीआर में CNG हुई महंगी, जाने क्या होगा नया रेट? गुरुग्राम को अभी राहत!

0
410

AIN NEWS 1 : जैसा कि आप जानते है दिल्ली-एनसीआर में पहले ही महंगाई की मार लोग झेल रहे है इसके बावजूद लोगों को महंगाई की एक और नई डोज मिल गई है। अब सीएनजी की कीमत में भी इजाफा कर दिया गया है। दिल्ली के साथ साथ नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद में भी इनकी कीमत बढ़ गई है। हालांकि, अभी गुरुग्राम में कोई भी वृद्धि नहीं की गई है। यह बढ़ी हुई नई कीमतें शनिवार (22 जून 2024) से ही लागू होंगी।दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद में तो लोगों को 22 जून सुबह 6 बजे से ही बढ़ी हुई कीमतों पर सीएनजी की खरीद करनी पड़ रही है। दिल्ली में अब प्रति किलोग्राम सीएनजी के लिए आपकों इतने रुपया अधिक देना होगा। दिल्ली में सीएनजी की अब नई कीमत 75.09 रुपए है, जो पहले 74.09 रुपए थी। नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में भी कुल एक रुपए की वृद्धि की गई है। उत्तर प्रदेश के तीनों शहरों में अब इसके लिए प्रति किलोग्राम सीएनजी के लिए 79.09 रुपए ही देने होंगे। गुरुग्राम में तो किसी तरह का कोई भी बदलाव नहीं किया गया है।

इसके साथ ही दूसरे शहरों में भी हुआ बदलाव

इसके साथ साथ रेवाड़ी में भी सीएनजी अब एक रुपए प्रति किलो तक महंगा किया गया है। अब यहां पर भी इसकी नई कीमत 79.70 रूपए प्रति किलो है। करनाल और कैथल में कोई भी बदलाव नहीं किया गया है। मेरठ, मुजफ्फरनगर और शामली में भी इसके लिए एक रुपए की वृद्धि की गई है। इन सभी शहरों में अब सीएनजी की नई कीमत 80.08 रुपए किलो है। इस तरह राजस्थान के अजमेर, पाली, राजसमंद में भी इसके एक रुपए का इजाफा किया गया है।

यहीं नहीं अब सीएनजी की नई कीमत से किराये में वृद्धि भी संभव

दिल्ली-एनसीआर में सीएनजी की इन नई कीमत से ना सिर्फ वाहन मालिकों पर इसका असर होगा बल्कि इसका सावर्जनिक वाहनों का इस्तेमाल करने वाले लोग भी काफ़ी प्रभावित हो सकते हैं। दिल्ली में ऑटो और कैब चालक अधिक किराये की पहले ही मांग कर रहे थे अब वो और भी कर सकते हैं। दिल्ली- एनसीआर में अधिकतर वाहन अब सीएनजी चालित हैं और ऐसे में इसकी कीमतों में वृद्धि का व्यापक असर होगा ही। हालांकि इससे पहले भी इसी साल मार्च में सरकार ने 2.50 रुपए की कटौती करके एक बड़ी राहत दी थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here