ख़ुद के HIV पॉजिटिव होते हुए भी सेक्स वर्कर ने बना रक्खे थे 200 क्लाइंट? पता चलने पर पुलिस ने भी की लोगों से की यह अपील?

0
789

AIN NEWS 1: अमेरिका के ओहियो में एक ऐसी सेक्स वर्कर ने खुद को एचआईवी पॉजिटिव होते हुए भी खुद से 200 से ज़्यादा लोगों से उसने संपर्क बनाया। अब पुलिस ने उन सभी लोगों के नाम पर एक नोटिस जारी किया गया है जो कि इस महिला के संपर्क में बारी बारी आए थे। पुलिस ने कहा है कि वे सभी सामने आएं और अपना टेस्ट ज़रूर कराएं।

इस रिपोर्ट्स में आगे यह भी कहा गया है कि इस महिला का नाम लिंडा लेकेसी है। जिसने जनवरी से लेकर मई, 2022 तक पूरे पांच महीने तक कई सारे ग्राहकों के साथ यौन संपर्क बनाए रखा। यह सब लगभग उसी समय हो रहा था जब कि वह एचआईवी पॉजिटिव थी, महिला को यह पूरी बात टेस्ट कराने के बाद मे पता चली। इस मामले मे क्या जानकारी सामने आई है?

लिंडा लेकेसी ने इन सभी लोगों के साथ संपर्क मारिएटा में मार्केट स्ट्रीट के आसपास के इलाकों में भी बनाए। मारिएटा वर्जीनिया की बॉर्डर पर दक्षिण-पूर्व ओहियो में ही एक छोटा शहर है। अब पुलिस उन सभी लोगों की तलाश में जुटी हुई है जो कि इस महिला से संपर्क में आए थे।

पुलिस ने इस मामले मे क्या कहा?

पुलिस ने अब एक बयान जारी किया है और उन्होने कहा है कि ऐसे लोग जो कि इस महिला के संपर्क में आए थे वह खुद ही आगे आएं और अपना टेस्ट कराएं ताकि यह समस्या और बहुत ज़्यादा ना बढ़ सके। मैरिएटा के स्वास्थ्य विभाग ने इस दौरान कहा कि कोई भी वह व्यक्ति जो उसके साथ रहा हो उसे अपनी ईमानदारी से आगे आ जाना चाहिए।एक्वायर्ड इम्यूनोडिफिशिएंसी सिंड्रोम (एड्स) एक बहुत बड़ी महामारी है और इसे बहुत ही खतरनाक भी माना जाता है। एचआईवी एक ऐसा वायरस है जो कि हमारे इम्यून सिस्टम पर अटैक करता है और इसे बेहद कमजोर कर देता है। हानिकारक एजेंट्स से लड़ने के लिए हर मानव के शरीर में प्राकृतिक रक्षा तंत्र होता है जिसे कि इम्यून सिस्टम कहते हैं। शरीर को बीमारियों से बचाने के लिए आपके इम्यून सिस्टम सफेद रक्त कोशिकाओं को भी इस्तेमाल करता है। इन कोशिकाओं की सतह पर ही एक ग्लाइकोप्रोटीन CD4 होता है। एचआईवी वायरस CD4 को भी कम करता है जिसकी वजह से ही किसी व्यक्ति को एचआईवी इंफेक्शन होता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here