Wednesday, July 17, 2024

एलन मस्क की सैलरी टाटा मोटर्स के राजस्व से भी ज्यादा, जाने कितनी सैलरी है दुनिया के सबसे अमीर आदमी की ?

- Advertisement -
Ads
- Advertisement -
Ads

AIN NEWS 1 | टेस्ला के सीईओ एलन मस्क की सैलरी अब बढ़ाकर 56 अरब डॉलर कर दी गई है। यह सैलरी अब भारत की प्रमुख ऑटोमोबाइल कंपनी टाटा मोटर्स के राजस्व से भी ज्यादा हो गई है। वित्त वर्ष 2024 में टाटा मोटर्स का राजस्व 52.44 अरब डॉलर रहा था। एलन मस्क की सैलरी ने एचपी, एसबीआई और टीसीएस जैसी कंपनियों को भी पीछे छोड़ दिया है।

एचपी, एसबीआई और टीसीएस को पछाड़ा

इकोनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, एलन मस्क की सैलरी हिंदुस्तान पेट्रोलियम (HP), स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) और टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (TCS) के राजस्व से भी अधिक हो गई है। हालांकि, अभी भी रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries), एलआईसी (LIC), इंडियन ऑयल (Indian Oil) और ओएनजीसी (ONGC) का राजस्व एलन मस्क की सैलरी से ज्यादा है।

दुनिया के सबसे ज्यादा कमाने वाले सीईओ

सीईओ वर्ल्ड मैगजीन के अनुसार, एलन मस्क अब दुनिया के सबसे ज्यादा कमाने वाले सीईओ बन गए हैं। साल 2023 में अल्फाबेट के सीईओ सुंदर पिचई को 22.6 अरब डॉलर का पैकेज मिला था। इसके बाद ब्रॉडकॉम के सीईओ हॉक टैन को 16 अरब डॉलर, पालो आल्टो नेटवर्क के सीईओ निकेश अरोड़ा को 15.1 अरब डॉलर, कोटि इंक के सीईओ सू वाई नाबी को 14.9 अरब डॉलर और क्रिस्टोफर विंफ्रे को 8.9 अरब डॉलर का पैकेज मिला था।

एलन मस्क का यह भारी भरकम पैकेज कानूनी विवादों में फंस गया था। कोर्ट ने उन्हें यह पैकेज देने पर रोक लगा दी थी। हालांकि, टेस्ला का स्टॉक फिलहाल तेजी में है और 182.70 डॉलर पर चल रहा है। टेस्ला की गिरती सेल्स के बावजूद, एलन मस्क का पैकेज अभी भी विवादों में है।

इस प्रकार, एलन मस्क ने अपनी सैलरी के मामले में कई बड़ी भारतीय कंपनियों को पीछे छोड़ दिया है और दुनिया के सबसे ज्यादा कमाने वाले सीईओ बन गए हैं।

- Advertisement -
Ads
AIN NEWS 1
AIN NEWS 1https://ainnews1.com
सत्यमेव जयते नानृतं सत्येन पन्था विततो देवयानः।
Ads

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Advertisement
Polls
Trending
Rashifal
Live Cricket Score
Weather Forecast
Latest news
Related news
- Advertisement -
Ads